ताज़ा खबर
 

राजस्थान कांग्रेस में बदलाव, अजय माकन प्रभारी महासचिव नियुक्त, 3 सदस्यीय कमेटी भी बनी

बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवादों को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था।

Ajay Maken, Delhi, Rajasthan, Congressकांग्रेस ने अजय माकन को राजस्थान का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। (फाइल फोटो)

राजस्थान में कांग्रेस की आपसी कलह खत्म होने के बाद पार्टी ने फेरबदल किया है। कांग्रेस के सीनियर नेता अजय माकन को राजस्थान का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है। वह अविनाश पांडे की जगह लेंगे।

पार्टी में हाल ही में हुई कलह को लेकर कांग्रेस ने एक तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया है। जिससे की पार्टी में सबकुछ सुचारू रूप से चल सके। इस समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल किए गए हैं। बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवादों को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था। इस फैसले का पायलट और गहलोत दोनों ने स्वागत किया था।

राजस्थान में कुछ समय पहले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के 18 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बागी तेवर दिखाए थे, जिसके मद्देनजर यह नियुक्ति की गई है। हालांकि पायलट और अन्य विधायकों के फिर से कांग्रेस के साथ आने के बाद बगावत शांत हो गई थी। पार्टी नेतृत्व ने बागी विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिये तीन सदस्य समिति गठित करने की घोषणा की थी।

पार्टी ने मतभेद सुलझाने और राज्य की विधानसभा में बहुमत खोने की संभावना से सरकार को बचाने के लिये हाल ही में माकन को पर्यवेक्षक के तौर पर राजस्थान भेजा था। माकन इससे पहले दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई: रेस्तरां में नियम उल्लंघन कर अश्लील हरकतें करते 97 लोग अरेस्ट
2 COVID-19: रूस ने वैक्सीन का उदाहरण दे दिखाई आत्मनिर्भरता- Shivsena नेता का नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना
3 दिल्ली: शाहीन बाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले शहजाद अली भाजपा में शामिल
ये पढ़ा क्या?
X