ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति के भाषण के दौरान फोन पर बिजी थे राहुल गांधी, आनंद शर्मा बोले- कठिन हिंदी शब्दों का कर रहे थे अनुवाद

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में कुछ हिंदी के शब्द ऐसे थे, जिन्हें राहुल गांधी समझ नहीं पा रहे थे। वह उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे। शर्मा ने कहा कि राहुल जी कठिन हिंदी शब्दों को ट्रांसलेट करने की कोशिश कर रहे थे।

राहुल गांधी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार (20 जून) को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मोबाइल फोन पर बिजी रहने के मुद्दे पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। जिसके बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में कुछ हिंदी के शब्द ऐसे थे, जिन्हें राहुल गांधी समझ नहीं पा रहे थे। वह उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे। शर्मा ने कहा कि राहुल जी कठिन हिंदी शब्दों को ट्रांसलेट करने की कोशिश कर रहे थे।

दरअसल, गुरुवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान एक वीडियो फुटेज वायरल हो गई जिसमें राहुल गांधी मोबाइल चलाते हुए देखे गए। इसके बाद कई नेताओं ने उनपर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया। मामले के तूल पकड़ते देख कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने एक प्रेस वार्ता कर इस पर अपना रुख साफ़ किया। उन्होंने कहा कि वह (राहुल) जो कुछ भी आवश्यक था उसे सुन रहे थे। कुछ कठिन हिंदी शब्द जो ठीक से नहीं सुन पाए थे, उसको लेकर वह लगातार उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे। उनकी अंदर कोई अनादर का भाव नहीं था। मुझे लगता है कि इस तरह की टिप्पणी करना बहुत ही तुच्छ बात है। आनंद शर्मा ने कहा कि अगर मीडिया और भी फुटेज दिखाए तो बीजेपी अध्यक्ष का आधा हिस्सा एक-दूसरे से बात करते हुए देखा जा सकता है।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 21 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आनंद शर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाषण में बेरोजगारी के मुद्दे पर कोई भी बात नहीं की गई। जबकि देश में बेरोजगारी का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले कार्यकाल में जो वादे किए थे उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने अपने भाषण में मोदी सरकार के एजेंडे को देश के सामने रखा था। राष्ट्रपति ने अपने भाषण में राफेल विमान का भी जिक्र किया था जिसको राहुल गांधी लम्बे समय से मोदी सरकार पर हमलावर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar News Today, 21 june 2019: मुजफ्फरपुर में लगे पोस्टर- तेजस्वी यादव को ढूंढ कर लाने वाले को 5100 रुपए का नगद ईनाम
2 असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर
3 National Hindi News, 21 june 2019 Updates: बालाकोट एयर स्ट्राइक- IAF ने इस मिशन को दिया था ‘ऑपरेशन बंदर’ का नाम, ध्वस्त किए थे जैश के आतंकी अड्डे
ये पढ़ा क्या...
X