ताज़ा खबर
 

खोली हिंदू भाई चिकन शॉप, हिंदू संगठनों ने करा दिया बंद, कहा- हमारे धर्म का अपमान कर रहा था

अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव राजीव मित्तल का कहना है कि 'बोर्ड पर हिंदू भाई चिकन शॉप लिखा हुआ था, लेकिन जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि दुकान का मालिक एक दूसरे धर्म का व्यक्ति है, जो कि राजस्थान का निवासी है।

Author September 29, 2018 1:56 PM
गुरुग्राम में एक चिकन शॉप के हॉर्डिंग को लेकर हुआ विवाद। (express photo)

 Sakshi Dayal

साइबर सिटी गुरुग्राम में एक चिकन शॉप के हॉर्डिंग को लेकर विवाद हो गया है। दरअसल इस चिकन शॉप के हॉर्डिंग पर लिखा था ‘हिंदू भाई चिकन शॉप’। इस पर कुछ हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति जतायी और इस हॉर्डिंग को हटा दिया। हिंदूवादी संगठनों का ये भी आरोप है कि हॉर्डिंग पर दुकान के मालिक का नाम ‘बाबू लाल’ लिखा हुआ है, लेकिन जब Truecaller एप की मदद से नंबर को सर्च किया गया तो यहां दुकान के मालिक का नाम ‘आरिफ’ आ रहा है। अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव राजीव मित्तल का कहना है कि ‘बोर्ड पर हिंदू भाई चिकन शॉप लिखा हुआ था, लेकिन जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि दुकान का मालिक एक दूसरे धर्म का व्यक्ति है, जो कि राजस्थान का निवासी है। ऐसा लगता है कि इस हॉर्डिंग से हमारे धर्म का अपमान करने की कोशिश की जा रही थी।’

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल समेत कई हिंदूवादी संगठन संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के बैनर तले विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदूवादी नेताओं का कहना है कि ‘उन्होंने गुरुवार शाम को पुलिस को इस बारे में सूचित किया था। जब हम दुकान पर पहुंचे तो दुकान खुली हुई थी। लेकिन जब हमने दुकान के नाम और बोर्ड पर आपत्ति जतायी तो दुकान का मालिक और अन्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए।’ पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है। हालांकि अभी तक पुलिस ने इस संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है, क्योंकि यह मामला फिलहाल सुलझ गया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हॉर्डिंग को लेकर कुछ विवाद था, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला संभाल लिया। पुलिस के अनुसार, वह दुकान के मालिक से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ आ रहा है। पुलिस जांच के अनुसार, यह दुकान पिछले 2 महीने से बंद चल रही थी। वहीं दूसरी तरफ नवरात्रि को देखते हुए हिंदूवादी संगठनों नें मांग की है कि नवरात्रि के दौरान पूरे हरियाणा में मीट की दुकाने बंद रहें। गौरतलब है कि हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने पिछले दिनों अपने एक आदेश में राज्य की सभी मीट की दुकानें महावीर जयंती के अवसर पर बंद करने का आदेश दिया था। अब हिंदूवादी संगठन भी उसी तर्ज पर पूरे नवरात्रि मांस की दुकानों को बंद करने की मांग कर रहे हैं। हिंदूवादी संगठनों ने ये भी कहा है कि यदि उनकी यह मांग नहीं मानी जाती है तो वह इसके खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App