ताज़ा खबर
 

Jharkhand: लोन दिलाने का झांसा देकर 200 महिलाओं को फंसाया, फिर 1.7 करोड़ रुपए लेकर भाग गए मां-बेटे

जमशेदपुर में एक महिला पर करीब 200 महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर करीब 1.7 करोड़ ठगने के आरोप लगा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

आरोपी मां-बेटे की फोटो, फोटो सोर्स- स्थानीय

जमशेदपुर में एक महिला करीब 200 महिलाओं के रुपए व गहने लेकर फरार हो गई है। दरअसल पूरा मामला कपाली ताज नगर का है और आरोपी महिला का नाम अंजुम परवीन है। बस्ती की महिलाओं के अनुसार महिला सेंटर संचालिका अंजुम अपने तीनों बेटे के साथ लगभग 1.70 करोड़ रुपए लेकर फरार हुई है। वहीं कपाली की फरजाना परवीन ने अंजुम परवीन व उसके तीन बेटे शेख आसिफ, शेख आरिफ और शहाबुद्दीन के खिलाफ करोड़ों रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया है।

करीब 8 सालों से चला रही थी महिला सेंटर: फरजाना ने पुलिस को बताया कि अंजुम कपाली में सात-आठ वर्षों से महिला सेंटर चलाती थी। शुरू में अंजुम ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के नाम पर अपने सेंटर से जोड़ा। जब बस्ती की सैकड़ों महिलाएं उसके सेंटर से जुड़ गईं, तो उसने सभी को लोन दिलाना शुरू कर दिया। महिलाओं को अलग-अलग जगहों से लोन दिलाने के बाद वह खुद ही उन लोगों के लोन का राशि जरूरी काम बता कर ले लेती थी और खुद ही लोन का इएमआइ जमा करती थी।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज के के सभी बड़े अपडेट्स

पहले सभी का लोन चुकाया: शुरुआत में विश्वास जीतने के लिए अंजुम ने जिसके भी लोन के रुपए लिए, उसको पूरा पैसा चुका दिया। विश्वास जीतने के बाद उसने कपाली की सैकड़ों महिलाओं के नाम पर दो-दो लाख रुपये लोन पास कराए और उसे खुद की जरूरत बता कर प्राप्त कर ली। कई महिलाओं के गहने भी कर्ज के रूप में रख लिए। इसके बाद तीनों बेटे के साथ फरार हो गई। जब फोन पर भी अंजुम से संपर्क नहीं हुआ, तो उन लोगों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसकी कोई जानकारी लोगों को नहीं मिली। पिछले तीन दिनों से अंजुम अपने तीनों बेटों के साथ गायब है और उसका फोन नहीं लग रहा है।

पुलिस ने अंजुम के घर में मारा ताला: बस्ती की महिलाओं का संपर्क जब अंजुम परवीन से नहीं हुआ, तो सैकड़ों महिला आवेदन लेकर मंगलवार को कपाली ओपी पहुंचीं और पुलिस को मामले की जानकारी दी। महिलाओं ने पुलिस को बताया कि अंजुम परवीन ने अपने घर के कुछ हिस्से को बेच दिया है, जिस व्यक्ति को उसने घर बेचा है, उसके बारे में भी पुलिस को जानकारी दी गई। वहीं, लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने अंजुम परवीन के घर पर ताला लगा दिया है। पुलिस ने बताया कि जब तक महिला नहीं आयेगी, ताला नहीं खोला जाएगा।

 

 

पुलिस का क्या है कहना: कपाली ओपी के थाना प्रभारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि अंजुम परवीन और उसके तीन बेटे पर करोड़ों रुपये ठगने की शिकायत दर्ज की गई है। वहीं हम ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपी मां-बेटे जल्द ही पकड़े जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bhopal : घर में चल रही थी बर्थडे की तैयारी, खेल-खेल में छत पर चढ़ा बच्चा और 30 फीट से नीचे गिरकर मौत
2 सृजन घोटाला: एडीएम रैंक के अधिकारी ने किया सरेंडर, सीबीआई ने रख रखा था इनाम
3 राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेसी बनीं Urmila Matondkar, सोशल मीडिया पर लोग बोले- हो जा रंगीला रे…
यह पढ़ा क्या?
X