ताज़ा खबर
 

‘मुसलमानों को आरक्षण देने पर तेलंगाना सरकार के फैसले का विरोध करने का BJP को है पूरा हक’

केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में सोमवार को कहा कि ‘साम्प्रदायिक आरक्षण’ से देश बंट जाएगा, इसलिए राज्य में मुसलमानों को आरक्षण देने संबंधी तेलंगाना सरकार के फैसले का विरोध करने का भाजपा को ‘पूरा हक’ है।

केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू

केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने हैदराबाद में सोमवार को कहा कि ‘साम्प्रदायिक आरक्षण’ से देश बंट जाएगा, इसलिए राज्य में मुसलमानों को आरक्षण देने संबंधी तेलंगाना सरकार के फैसले का विरोध करने का भाजपा को ‘पूरा हक’ है। नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे पास विरोध का पूर्ण अधिकार है। हम किसी प्रकार के साम्प्रदायिक आरक्षण के विरूद्ध हैं। यह मौजूदा टीआरएस (तेलंगाना में) के कारण नहीं है…. जब राजशेखर रेड्डी (पुराने आंध्रप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री) इसे लेकर आए थे, हमने विरोध किया था, जब चन्द्रबाबू नायडू ने इसका प्रस्ताव रखा, हमने उसका विरोध किया, जब टीआरएस लेकर आ रही है हम विरोध कर रहे हैं, क्योंकि साम्प्रदायिक आरक्षण देश को बांट देगा।केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि भाजपा सत्तारूढ़ टीआरएस का समर्थन करेगी यदि तेलंगाना सरकार सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक पिछड़ेपन के आधार पर आरक्षण दे।

बता दें कि इससे पहले नायडू ने एनडीए सरकार के सत्ता में तीन साल पूरे होने एक पत्र लिखा है, जिसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और हाल ही में हुए चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन का जिक्र किया है। नायडू के पत्र में कहा गया है कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “मसीहा” के रूप में देखते हैं। केबिनेट मंत्रियों को लिखे गए संबोधन पत्र की शुरुआत इस तरह होती है: ‘हम सभी के लिए हाल में आए जनादेशों के नतीजों से बेहतर कुछ नहीं हो सकता, जिसमें लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर एक बार फिर भरोसा दिखाया है।’

नायडू ने आगे लिखा, “देश की मनोदशा पूरी तरह से भाजपा और पीएम मोदी के समर्थन में है। लोग उन्हें अपने मसीहा के तौर पर देखते हैं। हम सभी को टीम मोदी में होने का गर्व है, जिनके अथक प्रयास से लाखों लोगों की किस्मत बदल गई, जिस पार्टी को अब तक पूर्व सरकारें नजर अंदाज करती रहीं वो सबसे आगे है। पिछले साल मार्च में भी नायडू ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी में मोदी को भारत के लिए भगवान का तोहफा और गरीबो का महीसा बताया था।

RBI ला रहा है 200 रुपए का नोट? सरकार की मंजूरी के बाद जून में शुरु होगी प्रिंटिंग!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App