ताज़ा खबर
 

बिहार में फिर से सांप्रदायिक हिंसा, दंगाइयों ने नवादा में उत्पात मचाया

बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा की एक और घटना में आज जिले में कई वाहनों में तोड़ फोड़ किया गया और एक होटल में आगजनी की गयी।

Author नवादा | March 30, 2018 11:50 PM
बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा

बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा की एक और घटना में आज जिले में कई वाहनों में तोड़ फोड़ किया गया और एक होटल में आगजनी की गयी। एक मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की खबरें आने के बाद दो समुदायों के लोगों में संघर्ष हुआ। जिला मजिस्ट्रेट( डीएम) कौशल कुमार ने कहा कि टाउन पुलिस थाना क्षेत्र के गोदापुर गांव में क्षतिग्रस्त मूर्ति पाए जाने के बाद दो समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर भीषण पत्थरबाजी की।

उन्होंने बताया कि आक्रोशित भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्पात मचाया, वाहनों पर पत्थरबाजी की और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। भीड़ ने एक होटल में भी आग लगा दी।
पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए हवा में10 गोलियां चलायीं। भीड़ ने कथित रूप से कुछ स्थानीय पत्रकारों के साथ मारपीट भी की जो घटना को कवर करने के लिए वहां पहुंचे थे।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है, हालांकि इलाके में तनाव बना हुआ है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। नवादा बिहार की राजधानी पटना से करीब70 किलोमीटर दूर है। इससे पहले गत17 मार्च को भागलपुर में हिंसा हुई थी जहां केंद्रीय मंत्री अश्चिनी कुमार चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत के नेतृत्व में एक धार्मिक जुलूस निकाला गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App