ताज़ा खबर
 

बंगाल: अस्‍पताल के गलत खून चढ़ाने से मरीज के फेफड़े और किडनी खराब, बिल चुकाने को दे रहे धमकी

अभिजीत की पत्नी बैसाखी साहा के पेट में दर्द था, जिसके बाद उसे 5 जून को कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी सर्जरी हुई। सर्जरी के दौरान उसके शरीर में एबी+ ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया, जबकि मरीज का ब्लड ग्रुप ए+ था।

कोलकाता स्थित कोलंबिया एशिया अस्पताल और मरीज का पति (फोटो सोर्स- एएनआई ट्विटर)

पश्चिम बंगाल के एक प्राइवेट अस्पताल के ऊपर लापरवाह करने का आरोप लगाया गया है। एक मरीज के परिवार ने कोलंबिया एशिया अस्पताल के ऊपर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। मरीज के पति अभिजीत साहा का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण उसकी पत्नी की तबीयत और भी ज्यादा खराब हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अभिजीत का कहना है कि उसकी पत्नी की सर्जरी करते वक्त उसके शरीर में गलत ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया था, जिसकी वजह से उसकी किडनी और फेफड़े खराब हो गए। कोलकाता के बिधन नगर पुलिस स्टेशन में अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिजीत की पत्नी बैसाखी साहा के पेट में दर्द था, जिसके बाद उसे 5 जून को कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी सर्जरी हुई। सर्जरी के दौरान उसके शरीर में एबी+ ग्रुप का खून चढ़ा दिया गया, जबकि मरीज का ब्लड ग्रुप ए+ था। गलत ग्रुप का खून चढ़ने के कारण अब बैसाखी की तबीयत काफी गंभीर हो गई है और इस वक्त उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। बैसाखी इस वक्त अस्पताल की लापरवाही के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रही है। वहीं अभिजीत ने बताया है कि लापरवाही के बाद भी अस्पताल प्रशासन की तरफ से उसे बिल अदा करने को लेकर दबाव बनाया जा है।

अभिजीत का कहना है, ‘गलत ग्रुप का खून चढ़ाने की वजह से मेरी पत्नी की किडनी और फेफड़े खराब हो गए हैं। अस्पताल प्रशासन मुझे धमकी दे रहा है कि अगर मैं बिल पे नहीं करूंगा तो इलाज रोक दिया जाएगा। मैंने पहले से ही 2.5 लाख रुपए जमा कर दिए हैं।’ वहीं अब अभिजीत ने जहां एक तरफ अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है तो वहीं दूसरी तरफ उसने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममका बनर्जी को भी चिट्ठी लिखी है और अस्पताल के खिलाप कड़ा एक्शन लेने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App