CM योगी बोले- तालिबान समर्थक मानसिकता को बर्दाश्त न करे जनता, कहा- याद रखें बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा

कुशीनगर और संतकबीरनगर के दौरे पर पहुंचे योगी ने ट्वीट किया कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त न करे। उन्होंने लिखा कि याद रखिएगा,बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा।”

CM Yogi, Yogi Adityanath, Kushinagar, Sant Kabirnagar,
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। Photo Source – Indian Express

उत्तर प्रदेश में सियासी चहलकदमी का दौर तेज हो चला है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर और संतकबीरनगर जिलों में करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर वह विपक्षियों पर भी बरसते हुए नजर आए। उनके टारगेट पर समाजवादी पार्टी और उनके नेता अखिलेश यादव नजर आए। सीएम योगी ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त न करे।

कुशीनगर और संतकबीरनगर के दौरे पर पहुंचे योगी ने ट्वीट किया कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त न करे। उन्होंने लिखा कि याद रखिएगा,बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा।”

कुशीनगर और संत कबीरनगर के लिए सौगातें: सीएम योगी ने रविवार को कुशीनगर में 281 करोड़ से ज्यादा लागत के राजकीय मेडिकल कॉलेज और 310 करोड़ से अधिक की लागत की अन्‍य 96 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा 14 करोड़ से अधिक की 11 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया जबकि संतकबीरनगर जिले में उन्होंने 219 करोड़ रुपये की 106 परियोजनाओं का उद्घाटन और 26 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

‘पहले माफिया चलाते थे सरकार’ : संत कबीरनगर में नवनिर्मित जिला जेल का उद्घाटन करने के बाद योगी ने अपने संबोधन में कहा कि संत कबीर नगर जिले को अस्तित्व में आए 24 साल हो चुके हैं लेकिन यहां राजनीति से प्रेरित परियोजनाओं की घोषणाओं के अलावा कुछ भी नहीं किया गया है। योगी ने दावा किया कि अब जिला विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले ‘माफिया’ सत्ता का संचालन करते थे और सत्‍ता इनके शागिर्द बनकर इनके पीछे-पीछे चलती थी, लेकिन अब इनकी अवैध कमाई पर सरकारी बुल्‍डोजर चलता है और ये माफिया उत्तर प्रदेश की धरती छोड़ने के लिए मजबूर हुए हैं। योगी ने कहा कि माफिया के खिलाफ उनकी यह कोशिश लगातार जारी रहेगा।

जल्द ही होगा कबीर पीठ का उद्घाटन: मुख्यमंत्री ने संत कबीर नगर में नवनिर्मित जिला जेल पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अब बंदियों को बस्ती जिले में नहीं भेजना पड़ेगा और यह जेल सुधार गृह के रूप में आदर्श कारागार बनेगी।उन्होंने कहा कि संत कबीर नगर की पहचान बाबा तामेश्वरनाथ धाम और महान सूफी संत कबीर दास जी के साथ जुड़ी है। योगी ने कहा कि तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मगहर में कबीर पीठ की स्थापना की और वहां काम अंतिम चरण में है और जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा।

“90 हजार नई भर्तियां”: मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही 90 हजार (भर्ती के लिए पद) नए पद आने वाले हैं और युवाओं को पारदर्शिता और क्षमता के दम पर रोजगार मिल रहा है, हालांकि पहले नौकरियां बिकती थीं। योगी ने दावा किया कि आज अगर कोई भी नौकरी को नीलाम करने का प्रयास करेगा तो वह नौकरी को नहीं, लेकिन अपने घर को जरूर नीलाम करा देगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि संतकबीरनगर के बखिरा के बर्तन उद्योग को वैश्विक मंच पर नई पहचान दिलाने के लिए यूपी सरकार तेजी से काम कर रही है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।