भाजपा ने सीएम योगी को ‘बनाया राम’, कार्टून में रावण पर बाण चलाते दिखे

यूपी में दशहरे के अवसर पर बीजेपी ने सीएम योगी को राम के रूप में दर्शाया है। इस कार्टून में योगी भ्रष्टाचार, अपराध, और धर्मांतरण रूपी जैसे कई अवगुणों वाले रावण पर बाण चलाते दिख रहे हैं।

yogi as ram, up bjp, up bjp cartoon
यूपी बीजेपी का कार्टून (फोटो- @BJP4UP)

इस दशहरे पर यूपी बीजेपी ने अपने कार्टून में सीएम योगी को राम के रूप में दर्शाया है। यूपी बीजेपी इन दिनों कार्टून के जरिए विपक्ष पर भी प्रहार कर रही है और अपनी विकास कार्यों को भी बताने की कोशिश करती दिख रही है।

इसी क्रम में दशहरे के अवसर पर उत्तरप्रदेश बीजेपी के ट्विटर पर एक कार्टून को शेयर किया है। जिसमें राम रूप में सीएम योगी रावण पर धनुष बाण ताने हुए हैं। रावण के रूप में उनके सामने भ्रष्टाचार, गुंडाराज, घोटाला, अपराध, जंगलराज, धांधली, तुष्टीकरण, कोरोना, जबरन धर्मांतरण है। रावण के सिरों को इन्हीं के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

बीजेपी ने ट्वीट कर लिखा है- “यूपी से बुराई का हो रहा अंत… भ्रष्टाचार, गुंडाराज, घोटाला, अपराध, जंगलराज, धांधली, तुष्टीकरण, कोरोना, जबरन धर्मांतरण पर योगी सरकार का प्रहार…”।

बता दें कि राज्य बीजेपी के कार्टून इन दिनों विपक्षियों पर भी कड़ा प्रहार कर रहे हैं। इससे पहले कार्टून के जरिए जहां योगी राज के विकास कार्यों को बीजेपी गिनाती नजर आ रही है, वहीं विपक्ष के कार्यों पर भी निशाना साध रही है। इससे पहले के एक ट्वीट में यूपी बीजेपी ने प्रियंका गांधी के यूपी की राजनीति में उतरने पर भी तंज कसा गया था।

राज्य बीजेपी के ट्वीट में कहा गया था- “रखे व्रत, लगाए जयकारे, पहनी रुद्राक्ष की माला, यूपी में चुनाव आते ही प्रियंका ने भेष बदल डाला”। इस ट्वीट के अलावा बीजेपी के उस ट्वीट ने काफी सुर्खियां बटोरी थी, जिसमें अखिलेश यादव पर निशाना साधा गया था। बीजेपी ने कार्टून शेयर कर लिखा था- “एक लड़के ने अपने पिताजी से उनकी साइकिल छीन ली। फिर उस साइकिल का बुरा हाल करके छोड़ दिया। अब वो लड़का ‘बाईस साइकिल’ के ख्वाब देख रहा है। जो एक न संभाल पाया वो ‘बाईस’ क्या संभालेगा? बाईस नहीं मिलेंगी बबुआ! न यकीन हो तो एकबार ‘बुआ’ से पूछ लो”।

बीजेपी के इस कार्टून के शेयर करने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा था। अखिलेश यादव ने कहा था कि जिस तरह से बीजेपी के लोग मजाक बनाते हैं। कार्टून के बहाने अपमानित कर रहे हैं। एक दिन आएगा जब कोई इनका कार्टून बनाएगा। जनता इनका कार्टून जल्द बनाएगी।

यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी जहां इस बार योगी के नेतृत्व में सत्ता में वापसी के लिए तैयारी कर रही है, तो वहीं सपा, बसपा और कांग्रेस भी बीजेपी को हटाकर सत्ता पाने के लिए जनसमर्थन जुटाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।