ताज़ा खबर
 

हाथरस गैंगरेप मामले की होगी CBI जांच, CM योगी ने दिए आदेश

मुख्‍यमंत्री कार्यालय के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिये हैं। उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्‍थी हाथरस में पीडित परिवार से मिलने गये थे।

UTTAR PRADESH, YOGI ADITYANATHहाथरस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर कई सवाल उठे हैं। फोटो सोर्स – PTI

हाथरस में दलित समुदाय की एक महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म व उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराए जाने के आदेश दिये हैं। मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। कार्यालय के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिये हैं। उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्‍थी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने गये थे।

मुख्‍यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया। इस मामले को लेकर विपक्ष पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जबकि समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को वहां जाने वाला है।

इससे पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथरस में दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म व उसकी मौत के मामले में विरोध प्रदर्शन करते हुए शनिवार को वाराणसी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष सरकार विरोधी नारे लगाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और युवती के परिवार के लिए न्याय की मांग करते हुए स्मृति ईरानी के काफिले को रोकने का प्रयास किया । लखनऊ में कांग्रेस के प्रवक्ता ललन कुमार ने कहा कि प्रदर्शन करने वाले पार्टी के कार्यकर्ताओं को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Stories
1 हाथरस गैंगरेप: पीड़िता का भाई बोला- जांच से संतुष्ट नहीं, DM अबतक सस्पेंड नहीं, ममता बनर्जी ने निकाली विरोध में रैली
2 महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे तेजस्वी यादव, राजद 144 और कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, VIP ने कसा किनारा
3 महगठबंधन की पीसी में हंगामा- कल तक 25 सीट और डिप्टी सीएम का था वादा, पीठ में ख़ंजर भोंका- तेजस्वी पर मुकेश सहनी का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X