ताज़ा खबर
 

अनंतनाग में शहीद हुए दो जवानों के परिजनों को 225 लाख की आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Author Updated: June 13, 2019 3:15 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में शहादत देने वाले प्रदेश के दो वीर सीआरपीएफ जवान शामली के सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर के महेश कुशवाहा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। योगी ने इस हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है । उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। योगी ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

पूरा प्रदेश और पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है ।’’ जवानों के अन्तिम संस्कार कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा शामली तथा राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी गाजीपुर जाएंगे। उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के भीड़-भाड़ वाले केपी रोड पर बुधवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल और राज्य पुलिस के दस्ते पर गोलियां चलायीं और हथगोले फेंके। हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कौन बनेगा UP बीजेपी का अध्यक्ष, अमित शाह की बैठक के बाद साफ हो सकती है स्थिति
2 BJP के पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह सूर्य का निधन, स्तंभकार के रूप में थी विशिष्ट पहचान
3 हार के बाद अब प्रियंका गांधी ने निकाला कार्यकर्ताओं पर गुबार, कहा- सिर्फ सच ही बोलूंगी