ताज़ा खबर
 

यूपी: गणेश चतुर्थी व मोहर्रम पर बढ़ाएं सुरक्षा, योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम जैसे त्योहारों के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समय रहते सभी सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।

Author September 10, 2018 12:14 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ। (image source-ANI)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम जैसे त्योहारों के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समय रहते सभी सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने की हिदायत दी है। अपने निर्देश में उन्होंने थाना व जिला स्तर पर शांति समिति की बैठकें करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने हर स्तर पर सुरक्षा प्रबन्ध चाकचौबंद रखने और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश रविवार देर रात अपने सरकारी आवास पर गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के त्योहार के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए। उन्होंने जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि पूजा-पंडालों और मोहर्रम से संबंधित ताजियों के स्थानों के आसपास साफ-सफाई और सुरक्षा के विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पवरें और त्योहारों को शान्ति के साथ मनाए जाने की परंपरा में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। जुलूस के मागरें पर भी सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए जाए। प्रत्येक पूजा व ताजिया जुलूस के आयोजकों से बातचीत कर इन त्योहारों का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जाए। जिला व पुलिस प्रशासन सुरक्षा प्रबन्धों के संबंध में प्रभावी कार्यवाही करे।

HOT DEALS
  • Vivo V5s 64 GB Matte Black
    ₹ 13099 MRP ₹ 18990 -31%
    ₹1310 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 75799 MRP ₹ 77560 -2%
    ₹7500 Cashback

गणेश चतुर्थी 13 सितंबर को है। इसे लेकर देश के तमाम राज्यों में तैयारियां की जा रही हैं। बॉलीवुड सेलेब्स भी भगवान गणेश की मूर्ति को अपने-अपने घर स्थापित करने की तैयारी में जुटे हैं।  अभिनेत्री और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत दीया मिर्जा चाहती हैं कि लोग प्लास्टिक का प्रयोग करना छोड़ दें। दीया ने मुंबई के नेताओं के लिए एक ट्वीट किया कि वे पंडालों से प्लास्टिक को दूर करने में योगदान दें।

उन्होंने लिखा, “इस वर्ष जब हम गणेश उत्सव के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह देखना अविश्वसनीय होगा कि हमारे सांसद, विधायकों और नेताओं ने स्वच्छ भारत के लिए प्लास्टिक और प्लास्टर ऑफ पेरिस के बिना अपनी एकजुटता कैसे पेश करेंगे।”

स्वच्छ और हरे वातावरण के लिए काम करने वाले एक संगठन की कार्यकर्ता दीया ने इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) पर दिल्ली में जागरूकता कार्यक्रम ‘बीट प्लास्टिक पोल्यूशन’ की मेजबानी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App