ताज़ा खबर
 

वाराणसी को 2000 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी, परियोजनाओं का निरीक्षण करने पहुंचे CM योगी

पीएम नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को वाराणसी जा रहें हैं। इस दौरान वे 2000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इन परियोजनाओं का निरीक्षण किया।

प्रतीकात्मक चित्र- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा लोकार्पित की जाने वालीं 2000 करोड़ की परियोजनाओं का निरीक्षण करने के साथ आयोजन से जुड़ी तैयारियों की जानकारी लीं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि काशी देश में नहीं बल्कि दुनिया में भी मेडिकल हब के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाएगी।

दरअसल, 19 फरवरी को माघ पूर्णिमा के दिन पीएम नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने का कार्यक्रम तय हुआ है। इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वाराणसी को 2000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। उन्होंने कहा इसके मद्देनजर मैं इन परियोजनाओं के निरीक्षण के लिए आया हूं। बता दें कि पीएम मोदी अपने दौरे में बीएचयू में तैयार कैंसर संस्‍थान और सुपर स्पेशिऐलिटी सेंटर का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान पीएम औढ़े में जनसभा भी करेंगे।

बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जौनपुर रैली में शामिल होने के बाद सीएम योगी परियोजनाओं का निरीक्षण करने निकले थे। इस दौरान उन्होंने काशी विश्‍वनाथ मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किया और फिर विश्‍वनाथ कॉरिडोर का काम भी देखा। इसके बाद उन्‍होंने बीएचयू में सुपर स्पेशिऐलिटी सेंटर, महामना कैंसर संस्‍थान समेत पांच अस्‍पतालों और अन्‍य परियोजनाओं के बचे काम हर हाल में पीएम मोदी के दौरे (19 फरवरी) से पहले 15 फरवरी तक पूरा करने का निर्देश दिया। सीएम योगी ने अफसरों को चेताया कि दिए निर्देशों में किसी भी स्तर पर  ढिलाई नहीं बरती जाए। बता दें कि सीएम योगी बीएचयू की आईआईटी के शताब्दी समारोह को संबोधित भी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App