CM योगी बोले- पहले UP में हर तीसरे दिन होता था दंगा, राकेश टिकैत के बारे में कहा- किसानों के हितैषी नहीं

उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिन्दुस्तान पूर्वांचल सम्मान समारोह में कहा कि राज्य में पिछले चार सालों में कोई दंगा नहीं हुआ है। किसानों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत किसानों के हितैषी नहीं है।

yogi adityanath, hindustan purvanchal samman samaroh
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में बात करते हुए अपने कार्यकाल के दौरान के विकास कार्यों को गिनाया। इस दौरान उन्होंने उत्तरप्रदेश में चार साल से कोई भी दंगा नहीं होने का दावा किया।

हिन्दुस्तान पूर्वांचल सम्मान समारोह में सीएम योगी ने बात करते हुए कहा कि पहले यूपी की पहचान सड़कों पर पड़े गड्ढे थे और आज की पहचान फोरलेन है। आज सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे यूपी में है। तीन एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है। पहले जहां गड्ढे शुरू होते थे वहां से लोग मान लेते थे कि यूपी शुरू हो गया, लेकिन अब ऐसी बात नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के बाद प्रधानमंत्री के निर्देश पर हमने विभिन्न देशों के राजदूतों से बात की। तब लोग जनसंख्या की बात सुनकर चौंक जाते थे, अर्थव्यवस्था के सवाल पर हम कहते थे कि छठे नंबर है। फिर हर सेक्टर में हमने काम करना शुरू किया। आज हर विभाग में विकास हो रहा है। हमने यूपी में भयमुक्त समाज देने का प्रयास किया। पहले रोज दंगा होता था, आज साढ़े साल में कोई दंगा नहीं हुआ है।

सीएम ने कहा- ” पहले लोग मानते थे कि उत्तर प्रदेश में दंगाई हैं, भ्रष्टाचारी हैं और भी इसके साथ चीजें जुड़ती थीं, लेकिन यूपी एक एक्सपोर्ट हब बन जाए, यह एक कल्पना थी।”

योगी ने किसानों पर बात करते हुए कहा कि हर केंद्रीय योजना किसानों तक पहुंच रही है, राज्य की योजनाओं का भी लाभ मिल रहा है। 2014 से पहले देश में किसानों की आत्महत्या की खबरें आती थी, यूपी से किसानों की आत्महत्या के समाचार आते थे, लेकिन आज ऐसे समाचार नहीं आते हैं। कुछ लोगों को ये पसंद नहीं है, वो किसानों को मोहरा बनाकर गुमराह कर रहे हैं। यूपी में आजादी के बाद किसानों के विकास के लिए सबसे ज्यादा काम हुए हैं। किसानों के नाम पर दलाली करने वाले परेशान हैं।

आगे जब सीएम योगी से बनारस के विकास, ज्ञानवापी मस्जिद और बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि गांधी जी ने जो गंदगी यहां देखी थी, उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। यूपी सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ रहा है।कत है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट