ताज़ा खबर
 

UP में महंगी हुई बिजली, योगी सरकार ने बढ़ाए 12 फीसदी तक दाम; मायावती बोलीं- जनविरोधी फैसला

मायावती ने कहा योगी सरकार के इस फैसले से यूपी की मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा व उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त व कष्टदाई होगा।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिजली की दरों में 10 फीसदी से अधिक का इजाफा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी सरकार ने घरेलू बिजली की दरों में 8 से 12 फीसदी और औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5 से 10 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई नई बिजली दरें राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में अधिसूचना जारी करने की तारीख से लागू हो जाएंगी। बताया जा रहा है कि पॉवर यूटिलिटी उत्तर प्रदेश पॉवर कॉपरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने 25 फीसदी तक दाम बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था। इस फैसले के बाद विपक्ष ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीएसपी (BSP) चीफ मायावती ने इसे जनविरोधी फैसला बताया है।

बिजली का रेट बढ़ा: बताया जा रहा है कि यूपी बिजली नियामक आयोग ने खर्च में इजाफा और राजस्व में कमी की स्थिति के चलते मंगलवार (3 सितंबर) को राज्य में बिजली की दरों में करीब 12 फीसदी तक वृद्धि को मंजूरी दी है, जिसे सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है। इसके अलावा आयोग ने नियामक सरचार्ज जिसे राज्य की वितरण कंपनियों के लिए 4 .28 प्रतिशत रखा गया था, उसे भी खत्म कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि घरेलू, औद्योगिक और कृषि क्षेत्रों के उपभोक्ताओं के लिए बिजली महंगी होगी।

मायावती ने जनविरोधी फैसला: बीएसपी चीफ मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार इस फैसले पर हमला बोलते हुए लिखा- “उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा व उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त व कष्टदायी होगा। सरकार इसपर तुरन्त पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा।”

Next Stories
1 J&K: सेना में भर्ती होने के लिए उमड़ी युवाओं की फौज, पहले ही दिन 29 हजार से अधिक युवाओं ने कराया आवेदन
2 Delhi: सीलमपुर में भरभराकर गिरी 4 मंजिला अंडर-कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग, दो की मौत, कई फंसे
3 PM मोदी को सम्मानित करेगा ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’, स्वच्छ भारत अभियान के लिए मिलेगा ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’
ये पढ़ा क्या?
X