ताज़ा खबर
 

बिहार: CM नीतीश कुमार का सख्त रुख, बोले- बिकती धरी गई शराब तो थानेदार को 10 साल नहीं मिलेगी पोस्टिंग

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिए पुलिस वालों को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी थानेदार यह गारंटी दें कि उनके इलाके में शराब की बिक्री नहीं होती है।

Author पटना | June 13, 2019 9:36 AM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

बिहार में शराब बंदी के बावजूद कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जहां धड़ल्ले से शराब बिकती हुई पाई गई। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने अवैध शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए अधिकारियों और सभी थानेदारों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस थाना क्षेत्र में शराब पकड़ी जाएगी, वहां के थानेदार को 10 साल तक किसी भी थाने में पोस्टिंग नहीं दी जाएगी। साथ ही उन्होंने राज्य के सभी थानेदारों को लिखित गारंटी देने की बात कही है कि उनके इलाके में शराब की बिक्री नहीं होती है।

National Hindi News, 13 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

शराबबंदी को बनाएं प्रभावी: सीएम नीतीश ने कहा कि शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए आईजी प्रोहिबिशन के तंत्र को और प्रभावी बनाए जाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक शराबबंदी कानून को तोड़ने के चलते जिनकी गिरफ्तारियां हुई हैं, वे कौन हैं, उनका विश्लेषण कर सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम ने शराब के अवैध धंधे में लिप्त बड़े कारोबारियों और सप्लायरों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस थाना क्षेत्र में शराब पकड़ी जाएगी, वहां के थानेदार को 10 साल तक किसी भी थाने में पोस्टिंग नहीं दी जाएगी।

उपरोक्त बातें सीएम नीतीश ने एक बैठक के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि माफिया गिरोह और धंधेबाज पकड़ने के बाद ही शराब के अवैध धंधे पर पूरी तरह से पाबंदी लग पाएगी। साथ ही कहा कि अगर कार्रवाई में कमी है तो आईजी प्रोहिबिशन को खुद तफ्तीश करके कार्रवाई करनी चाहिए। इस बैठक में सीएम ने शराबबंदी से बिहार में सामाजिक बदलाव आने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं-बच्चों को काफी राहत मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X