ताज़ा खबर
 

केजरीवाल के समर्थन में उतरे CM नीतीश कुमार, कहा- दिल्ली को मिले पूर्ण राज्य का दर्जा

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी JDU हमेशा से Delhi को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग के पक्ष में रही है।

नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाने की वकालत करते हुए कहा कि जैसे हम बिहार के लिए विशेष राज्य दर्जा चाहते हैं, ठीक वैसे ही दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा चाहते हैं। बताया जा रहा है कि उनके इस बयान से बीजेपी असहज हो सकती है।

दिल्ली में भी लागू हो शराबबंदी: सीएम नीतीश ने बिहार की तरह दिल्ली में भी शराबबंदी की वकालत की। उन्होंने कहा कि यह बुरी चीज है, इसलिए इसे दिल्ली में बंद कर देना चाहिए। नीतीश कुमार ने हमने बिहार के आत्मसम्मान को लौटाकर कानून व्यवस्था मजबूत की है।

क्या बोले नीतीश: देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी के सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी (जेडीयू) हमेशा से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग के पक्ष में रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और हम इस मांग के पक्ष में शुरू से ही रहे हैं, जैसे कि बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में नीतीश का यह बयान बीजेपी को असहज कर सकता है क्योंकि अरविंद केजरीवाल पूर्ण राज्य की मांग काफी समय से कर रहे हैं। वह इसे चुनावी मुद्दा भी बना चुके हैं।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान: वहीं चुनाव से पहल सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किए है। दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक देने के केंद्र के फैसले पर केजरीवाल उन्होंने कहा कि यह दिल्ली के लोगों की पुरानी मांग रही है। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं और मैं लोगों की ओर से केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिवाली से पहले दिल्ली वालों को बड़ा तोहफा: अवैध कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक देगी मोदी सरकार
2 JNU के VC का आदेश- शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे गेट, AISA समेत कई छात्र संगठनों ने शुरू किया विरोध
3 कांग्रेस MLA अदिति ने BJP से बढ़ाईं नजदीकी तो प्रियंका गांधी ने खेला बड़ा दांव, भाई को पार्टी में किया शामिल
यह पढ़ा क्या?
X