ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस से बचने के उपाय बता रहे थे सीएम केजरीवाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में आते ही खांसने लगे

केजरीवाल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में अभी तक कोरोना के सात मामले में सामने आए हैं। इसमें एक मरीज की मौत हो गई। सीएम ने कहा अभी तक स्कूल, कॉलेज, आंगनवाड़ी और स्विमिंग पूल बंद करने के आदेश दिए जा चुके हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: March 16, 2020 4:02 PM
CM kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (ANI)

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। भारत में भी यह तेजी से फ़ेल रहा है। इस से निपटने के लिए के लिए देश की राज्य और केंद्र सरकारें अलग-अलग स्तर पर कदम उठा रही हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (16 मार्च, 2020) को इससे बचाव के उपाय के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। लेकिन इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आते ही केजरीवाल खुद खांसने लगे।

केजरीवाल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में अभी तक कोरोना के सात मामले में सामने आए हैं। इसमें एक मरीज की मौत हो गई। सीएम ने कहा अभी तक स्कूल, कॉलेज, आंगनवाड़ी और स्विमिंग पूल बंद करने के आदेश दिए जा चुके हैं। सोमवार से जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा 50 से ज्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। इसमें धार्मिक, सामाजिक, पारिवारिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक गतिविधियां भी शामिल हैं। हालांकि वैवाहिक मामले में छूट दी गई है।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने की स्थिति में मृतक के परिवार को चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। विधानसभा के पटल पर नीतीश कुमार ने कहा कि इलाज पर होने वाले खर्च का भुगतान मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से मौत होने की स्थिति पर मृतक के निकटतम संबंधी को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।  मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अबतक राज्य में किसी भी व्यक्ति के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीजेपी नेता ने टोका तो एक मिनट में ही विधानसभा से चले गए राज्यपाल, अभिभाषण बीच में ही छोड़ा
2 MP: फ्लोर टेस्ट टलने पर यूजर्स ले रहे मजे, लिखा- कोरोना ने भारत में पहला मरीज बचाया…
3 योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्टर चिपकाने पर दो कांग्रेसी वर्कर को जेल, सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को बताया था दंगाई….
IPL 2020 LIVE
X