छत्तीसगढ़ : ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान देने के मामले में CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, 14 दिन की हिरासत में भेजे गए

Bhupesh Baghel Father Arrested : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने ब्राह्मणों पर विवादित बयान देने के मामले में सोमवार को राजधानी रायपुर से गिरफ्तार कर लिया।

Bhupesh Baghel Father Arrested
भूपेश बघेल के पिता नंदलाल बघेल को गिरफ्तार करके रायपुर की स्थानीय अदालत में पेश किया गया। Photo Source- ANI

Bhupesh Baghel Father Arrested : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने ब्राह्मणों पर विवादित बयान देने के मामले में सोमवार को राजधानी रायपुर से गिरफ्तार ( Bhupesh Baghel Father Arrested ) कर लिया। गिरफ्तारी के बाद नंद कुमार बघेल को रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया। जिसके बाद उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सूत्रों से जानकारी मिली है कि बघेल ने किसी वकील या बेल के लिए मना किया है। बघेल के पिता के बयान पर विवाद गहराने पर सीएम ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा था कि हमारी सरकार में कानून से ऊपर कोई नहीं है। ऐसे में नंद कुमार बघेल की गिरफ्तारी (Bhupesh Baghel Father Arrested) के कयास लगाए जा रहे थे।

दरअसल पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा। हम ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे क्योंकि वो परदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण लोग या तो सुधर जाएं या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हों।

रायपुर में नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 21 सितंबर को फिर से अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। वकील ने बताया कि नंद लाल ने जमानत के लिए आवेदन नहीं करने के निर्देश दिए थे। लिहाज जमानत के लिए आवेदन नहीं किया गया है।

नंद कुमार बघेल के इन बयानों के खिलाफ रायपुर पुलिस ने धारा 153-A और धारा 505-A के तहत मामला दर्ज कर किया गया था। पुलिस ने बघेल के खिलाफ सांप्रदायिक माहौल खराब करने और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। लिहाजा आज उन्हें रायपुर से गिरफ्तार (Bhupesh Baghel Father Arrested) कर लिया गया।

इधर भूपेश बघेल के पिता, नंद कुमार बघेल के बयानों पर राजनीतिक घमासान भी तेज हो गया था। भारतीय जनता पार्टी ने जोर शो से कांग्रेस का घेराव किया था तो तूरफ ब्राह्मण समाज के कुछ लोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्रवाई के लिए ज्ञापन सौंपा था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट