ताज़ा खबर
 

जब सीएम अखिलेश यादव ने स्कूल के बच्चे से पूछा मैं कौन हूं तो जवाब मिला- आप राहुल गांधी हैं

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सरकारी स्कूलों की पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए काम करना होगा।

Author लखनऊ | October 28, 2016 2:13 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (फोटो-पीटीआई/फाइल)

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने रायबरेली के एक स्कूल में एक बच्चे से पूछा कि मैं कौन हूं तो उसने कहा कि आप राहुल गांधी हैं। अखिलेश ने साथ ही कहा, ‘हम लोगों ने बहुत काम किया लेकिन हमारी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई के स्तर को सुधारने के लिए लगातार काम करते रहना होगा। मैं रायबरेली के एक प्राइमेरी स्कूल गया, वहां एक बच्चे से पूछा कि मैं कौन हूं तो जवाब मिला कि आप राहुल गांधी हैं।’ बता दें, अखिलेश यादव यूपी के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। इन्होंने साल 2012 में मुख्यमंत्री का पद संभाला था। यूपी में अभी साल 2017 में फिर विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि, समाजवादी पार्टी ने अभी अखिलेश को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया है। अखिलेश अपने परिवार में चल रहे विवाद की वजह से भी अभी चर्चा में हैं। उन्होंने अपने चाचा शिवपाल यादव को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद शिवपाल यादव ने अखिलेश के करीबी और अपने चचेरे भाई रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए बर्खास्त कर दिया।

HOT DEALS
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback
  • Moto C 16 GB Starry Black
    ₹ 5999 MRP ₹ 6799 -12%
    ₹0 Cashback

वीडियो में देखें- पार्टी मीटिंग के दौरान एक दूसरे से माइक छीनने लगे अखिलेश और शिवपाल

मुलायम परिवार में यह विवाद काफी दिन तक चला। इस दौरान खबरें आई थीं कि अखिलेश सपा से अलग होकर अपने चाचा रामगोपाल यादव के साथ मिलकर अपनी नई पार्टी बना सकते हैं। इसी बीच मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद सपा ने पार्टी में पैदा हुए विवाद के खत्म हो जाने की बात कही।

Read Also: जानिए कौन हैं दर्शन सिंह यादव? जिन्हें सौंपा गया था अखिलेश-शिवपाल विवाद को सुलझाने का काम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App