ताज़ा खबर
 

कुर्सी संभालने के बाद से एक्शन मोड में आदित्य नाथ, बोले- रोजाना 20 घंटे काम करें, नहीं तो जा सकते हैं

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन योगी आदित्य नाथ ने सभी बीजेपी नेताओं से कहा कि भाजपा को हाल के विधानसभा चुनावों में मिली अभूतपूर्व जीत से पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारियां बढ़ गई हैं।

Author गोरखपुर/नई दिल्ली। | March 27, 2017 10:40 AM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (File Photo)

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सीएम की कुर्सी संभालते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। एक हफ्ते के अंदर योगी ने 50 से ज्यादा प्रशासनिक फैसले लिए। इसके साथ ही ब्यूरोक्रेसी (प्रशासन) और पार्टी कार्यकर्ताओं को भी कड़ा संदेश दिया। योगी ने अपनी गोरखपुर दौरे के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा,”अगले दो साल में बिना थके काम करना है। जो लोग 18-20 घंटे तक काम कर सकते हैं वे उनसें जुड़ सकते हैं, बाकी बचे लोग जा सकते हैं। मौज-मस्ती के लिए समय नहीं है। सीएम ने कहा कि अगले दो महीने में साफ हो जाएगा कि एक राज्य सरकार कैसे काम करती है। कचरा साफ करने का मौका मिला है। अवैध बूचड़खानों को बंद किए जाने, महिलाओं से छेड़छाड़ को रोकने के लिए एंटी रोमियो स्क्वैड, सरकारी कर्मचारियों का ऑफिस पहुंचने के लिए समय निश्चित करने जैसे फैसले को लेकर योगी आदित्यनाथ इन दिनों चर्चा में हैं।

गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन योगी आदित्य नाथ ने सभी बीजेपी नेताओं से कहा कि भाजपा को हाल के विधानसभा चुनावों में मिली अभूतपूर्व जीत से पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारियां बढ़ गई हैं। योगी ने कहा, ”पार्टी का कोई नेता या जनप्रतिनिधि कोई भी ठेकेदारी का काम ना लें। इसके बजाय उन्‍हें निरीक्षण करना चाहिए। और, यदि उन्‍हें किसी तरह की असंगति होती है तो वे मुझे सूचना दे सकते हैं ताकि दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके।” जीत के बाद कुछ अहम काम किए जाने हैं। राज्‍य के लोगों ने हममें विश्‍वास जताया है और जिम्‍मेदारी हम पर हैं कि हमारे कार्यों से हम उन उम्‍मीदों पर खरे उतरें।” उन्‍होंने कहा, ”अगले दो साल में आपको बिना थके काम करना है, फिर चाहे धूप हो, बारिश हो या सर्दी हो। केंद्र की कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिले इस पर काम किया जाए।”

योगी द्वारा एक हफ्ते में लिए गए बड़े फैसले
– लोक निर्माण विभाग को आदेश- 15 जून तक राज्य की सभी सड़के गड्ढा मुक्त हो।
– महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वैड।
– अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए पुलिस को एक्शन प्लान बनाने के निर्देश। गो तस्करी पूरी तरह से रोकी जाए।
– सरकारी दफ्तरों में पान, गुटका, पॉलिथीन पर बैन।
– अधिकारी और मंत्री 15 दिनों के भीतर दें संपत्ति की जानकारी।
– सरकारी फाइल घर न ले जाने के आदेश।
– राजनेताओं की सुरक्षा की समीक्षा।
– इलाहाबाद, मेरठ, आगरा, गोरखपुर और झांसी में मेट्रो सेवा।
– स्कूल में टीचर नहीं पहने टी-शर्ट। मोबाइल के गैर-जरुरी उपयोग पर भी बैन।
– प्रत्येक विभाग में नागरिक चार्टर बनाना। पुलिस स्टेशन समेत सभी सरकारी कार्यलयों में पीने के पानी की उचित व्यवस्था।
– सभी सरकारी दफ्तरों में लगाए जाए सीसीटीवी कैमरे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''भाजपा बिना पक्षपात के समाज के सभी वर्गों के भलाई के लिए काम करेगी''

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App