ताज़ा खबर
 

BHU के बाहर JNUSU नेता से भिड़े ABVP कार्यकर्ता

कुछ बीएचयू छात्रों सहित एबीवीपी समर्थकों ने जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जेएनयू छात्र नेताओं को 'राष्ट्र-विरोधी' भी बताया।

बीएचयू में आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों के निलंबन को खारिज करने की मांग की जा रही थी। (Photo Source: ANI)

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के नेताओं के बीच भिड़ंत का मामला सामने आया है। वे वहां पर बीएचयू के आधा दर्जन से ज्यादा छात्रों के निलंबन को खारिज करने की मांग कर रहे थे।

कुछ बीएचयू छात्रों सहित एबीवीपी समर्थकों ने जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए उन्होंने जेएनयू छात्र नेताओं को ‘राष्ट्र-विरोधी’ भी बताया। जेएनयू स्टूडेंट यूनियन नेता शेहला राशिद, रामा नागा, प्रदीप नरवाल सहित कई वहां मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भिड़ंत को टालने के लिए कुछ भी नहीं किया।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बताया, ‘हम शांति से प्रदर्शन कर रहे हैं। यह एक साफ-सुथरा विश्वविद्यालय है और अगर इसमें संकीर्ण मानसिकता वाले छात्र संगठन आकर अपनी मानसिकता को बढ़ावा देंगे तो विरोध करेंगे। इन नेताओं में कई तो ऐसे शामिल हैं, जो राजद्रोह के मामले में आरोपी हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App