ताज़ा खबर
 

अंबेडकर जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकालने के दौरान दो गुट आपस में भिड़े, पुलिस कर्मियों समेत कई घायल

एसएसपी ने बताया कि हालात उस समय ज्यादा बिगड़ गए जब बीजेपी सांसद राघव लखनपाल अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।
Author सहारनपुर | April 21, 2017 10:52 am
इससे पहले देर रात में सांसद लखनपाल और उनके समर्थकों ने शोभायात्रा निकाले जाने की मांग करते हुए धरना दिया था। (Source: PTI)

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आज अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा निकालने के मुद्दे पर दो पक्षों में पथराव हुआ जिसमें सांसद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई लोग घायल हो गये। पुलिस के अनुसार थाना जनकपुरी के अंतर्गत सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, उसी दौरान एक समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया और शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया। जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पथराव किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस शोभायात्रा की इजाजत नहीं थी लेकिन उसे निकालने का प्रयास किया गया जिस दौरान एक समूह ने उनपर पथराव करना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर लड़ाई हुई। उन्होंने कहा कि वह खुद भी इसमें चोटिल हो गये हैं। एसएसपी ने यह भी बताया कि हालात अब नियंत्रण में हैं। एसएसपी ने बताया कि हालात उस समय ज्यादा बिगड़ गए जब बीजेपी सांसद राघव लखनपाल अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वे इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से भिड़ गए जिसके बाद जिले में तनाव ज्यादा बढ़ गया। इस विवाद में कई बीजेपी कार्यकर्ता भी घाटल हुए हैं। इससे पहले देर रात में सांसद लखनपाल और उनके समर्थकों ने शोभायात्रा निकाले जाने की मांग करते हुए धरना दिया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने हालात को काबू करने की बहुत कोशिश की लेकर बीजेपी सांसद के कार्यकर्ताओं ने वहां खड़े कई वाहनों के तोड़ा। इस घटना का वीडियो एक स्थानीय दुकान के सीसीटीवी में कैद हुआ है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में किसी भी व्यक्ति द्वारा शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। अधिकारी ने कहा जांच की जा रही है और जो भी आरोपी होंगे उन्हें हिरासत में लिया जाएगा।

देखिए वीडियो - मेरठ: हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़े के साथ की बदसलूकी, घर से घसीटकर ले गए पुलिस थाने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.