ताज़ा खबर
 

CISF के सब-इंस्पेक्टर ने लोगों को बचाने के लिए गंवाई जान, CGO कॉम्प्लेक्स में बुधवार को लगी थी आग

CISF सब इंस्पेक्टर महावीर प्रसाद गोदाना ने लोगों को बचाते हुए अपनी जान दे दी। बता दें कि बुधवार को दक्षिण दिल्ली में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सामाजिक न्याय मंत्रालय के कार्यालय में आग लगी थी।

सीजीओ काम्प्लेक्स में आग लगी को बुझाता दमकल विभाग, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दक्षिण दिल्ली स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स की पांचवीं मंजिल पर लगी आग में सीआईएसएफ के सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आग में फंसे अन्य लोगों की जान बचाने के चक्कर में उन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। बता दें कि आगजनी की यह घटना बुधवार को (6 मार्च) पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की पांचवीं मंजिल पर हुई थी। इस हादसे में सीआईएसएफ के सब-इंस्पेक्टर महावीर प्रसाद गोदाना की मौत हो गई थी।

ऐसे गंवाई जान : एक अन्य सीआईएसएफ अफसर के मुताबिक, CISF क्विक रिस्पॉन्स टीम ने देखा कि बिल्डिंग के एक हिस्से से धुआं निकल रहा है। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। महावीर अपनी टीम के साथ लोगों को सुरक्षित एरिया की तरफ ले जाने लगे। इस बीच उन पर कोई भारी सामान गिर गया और वे खुद को उससे निकाल नहीं पाए। हालांकि, उन्होंने बाकी लोगों को वहां से भागकर अपनी जान बचाने के लिए कहा। अफसर ने बताया कि उन्होंने हम लोगों को बचाने के लिए अपनी जान दे दी।

फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक हो चुकी थी मौत: दमकल विभाग के कर्मचारी ने बताया कि जब तक हम 5वें फ्लोर पर पहुंचे, तब तक महावीर की मौत हो चुकी थी। वहीं, दूसरे दमकल कर्मचारी ने आशंका जताई कि धुएं से उनका दम घुट गया होगा, जिससे उनकी मौत हो गई। इस आगजनी में कई अहम दस्तावेजों के जलकर खाक होने की भी बात सामने आ रही है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज: बता दें कि पुलिस ने IPC की धारा 436 और 304ए के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं, साउथ डीसीपी विजय सिंह के मुताबिक, चीफ फायर अफसर अतुल गर्ग ने शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की जानकारी दी है।

सुबह 8:34 बजे मिली थी सूचना : दमकल विभाग के कर्मचारी ने बताया कि बुधवार सुबह 8:34 बजे इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद सफदरगंज फायर स्टेशन के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

Next Stories
1 Bihar: सीएम नीतीश ने DGP को दी नसीहत, कहा- ताली बजवाने से अच्छा काम पर दें ध्यान
2 Rafale Deal की फाइल चोरी होने पर बोले राहुल गांधी- इसे कहते हैं, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’
3 VIDEO VIRAL: मुस्लिम युवक ने की मोदी सरकार की बुराई, BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा
ये पढ़ा क्या?
X