ताज़ा खबर
 

वाराणसी एयरपोर्ट पर हार्ट अटैक से गिरा पैसेंजर, CISF इंस्पेक्टर ने CPR देकर बचाई जान

वाराणसी एयरपोर्ट पर सीआईएसफ के इंस्पेक्टर ने एक यात्री की जान बचाई। यानी अगर वक्त रहते यात्री को मदद नहीं मिलती तो उसकी जान नहीं बचती।

वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री की मदद करते सीआईएसफ के इंस्पेक्टर, फोटो सोर्स- ANI

वाराणसी एयरपोर्ट पर सीआईएसफ के इंस्पेक्टर ने एक यात्री की जान बचाई। यानी अगर वक्त रहते यात्री को मदद नहीं मिलती तो उसकी जान नहीं बचती। बता दें कि वाराणसी एयरपोर्ट पर एक यात्री को अचानक दिल का दौरा पड़ा जिसके चलते वो फर्श पर गिर पड़ा। इस दौरान वहां मौजूद इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने तत्काल मदद देकर उसकी जान बचाई।

कैसी बचाई जान: दरअसल आज (मंगलवार) वाराणसी एयरपोर्ट पर एक यात्री को अचानक दिल का दौरा पड़ा। जिससे वो फर्श पर गिर पड़ा। फर्श पर गिरते ही पास ही में मौजूद इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने यात्री को कार्डियो पल्मोनरी रिससिटैशन (सीपीआर) दिया, जिससे उसकी जान बचाई जा सकी। इंस्पेक्टर की मदद से ही यात्री की जान बच सकी। इसके बाद यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसके हालात स्थिर बताई गई और अस्पताल से छुट्टी दी गई।

पहले भी देखने को मिले हैं ऐसे मामले: गौरतलब है कि इस तरह का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी मुंबई एयरपोर्ट पर एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। जब एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा था और उसने सीपीआर देकर यात्री की जान बचाई थी। यात्री को दिल का दौरा बैग और सामान चैक के दौरान पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झारखंड: शिक्षक की गोली मारकर हत्या, अवैध संबंधों के चलते दिया वारदात को अंजाम
2 वैलेंटाइंस डे: बजरंग दल का ऐलान- ‘आपत्तिजनक हरकत’ करते जोड़ों का बनाएंगे वीडियो
3 MP: कारोबारी के 2 बच्चों को हथियारबंद बदमाशों ने किया किडनैप, स्कूल बस में घुसकर अंजाम दी वारदात
यह पढ़ा क्या?
X