ताज़ा खबर
 

UP: चित्रकूट में मेहनताने को मासूम तन के सौदे पर मजबूर, आरोपी ठेकेदार देते हैं धमकियां- मुंह खोला, तो पहाड़ से फेंक देंगे

गरीबी की मार से इन मासूम हाथों से कलम किताब तो पहले ही छीन लिया था अब उन्हें रोज अपनी इज्जत का सौदा करना होता है। जिस्म के सौदे से मरना करने पर बिचौलिए और ठेकेदार उन्हें काम नहीं देते हैं।

Chitrkoot, UP, Sexual Harrasment,चित्रकूट में नाबालिग मजदूर लड़कियों का यौन शोषण किया जा रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप शर्मसार हो जाएंगे। दो जून की रोटी के खदानों में काम कर रही नाबालिग मजदूर लड़कियों को अपने जिस्म का सौदा करना पड़ रहा है। जिस्म का सौदा भी ऐसा कि मना करने की सजा मौत है। जीविक चलाने के लिए खदानों में काम कर रही लड़कियों को ठेकेदार अपनी हवस की आग में झुलसा रहे हैं। मेहनताने के लिए मासूमों को तन का सौदा करना पड़ रहा है। आरोपी ठेकेदार उन्हें पहाड़ से नीचे फेंकने की धमकी देते हैं।

गरीबी की मार से इन मासूम हाथों से कलम किताब तो पहले ही छीन लिया था अब उन्हें रोज अपनी इज्जत का सौदा करना होता है। जिस्म के सौदे से मरना करने पर बिचौलिए और ठेकेदार उन्हें काम नहीं देते हैं। टीवी चैनल आजतक की एक रिपोर्ट में यह खबर सामने आई है। पीड़िता का कहना है कि ठेकेदार से काम मांगने जाते हैं तो वह पहले हमारे जिस्म का सौदा करते हैं कहते हैं यह नहीं करोगी तो काम पर नहीं रखेंगे। पीड़िता का कहना है कि उनके सामने ऐसा करना मजबूरी है अगर वह इससे मना कर देंगी तो खाएंगी क्या और घर कैसे चलेगा?

पीड़िता कहती है कि हम आरोपियों का नाम नहीं बता सकते हैं वो हमें धमकी देता है कि काम करना है तो करो नहीं तो घर बैठो। हमें पैसे का लालच देकर काम कराया जाता है। हम काम पर नहीं जाने को कहते हैं तो कहता है कि हमें पहाड़ से नीचे फेंक देंगे।

14 साल की एक पीड़िता का कहानी भी ऐसी ही है। वो कहती है कि पहाड़ के पीछे बिस्तर लगा होता है हमें वहां लेकर जाते हैं। नहीं जाने पर मारते पीटते हैं। हम रोते चिल्लाते हैं, दर्द होता है तो सह लेते हैं क्या करेंगे लेकिन घर चलाने के लिए करना पड़ता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kanpur Encounter: विकास दुबे के मामले में 200 पुलिसकर्मी शक के घेरे में, अबतक 10 सस्पेंड
2 कोरोना काल में भागलपुर-शिवनारायणपुर रेलखंड पर बिजली से चली पहली ट्रेन, रेलवे ने कहा- 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की होगी सालाना बचत
3 बिहारः महागठबंधन में दरार? HAM नेता जीतन राम मांझी का Congress को अल्टीमेटम- मांगें पूरी हुईं तब तो ठीक, वरना 11 जुलाई को हम करेंगे फैसले का ऐलान
ये पढ़ा क्या?
X