ताज़ा खबर
 

Delhi: चीनी मांझे ने काटी ओएचई की ‘डोर’, रेड लाइन पर कई घंटे तक फंसी रहीं मेट्रो

चीनी मांझा के चिपक जाने से दिल्ली मेट्रो के रेड लाइन पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं। एहतियातन जांच के लिए यात्रियों को ट्रेन से निकलने के लिए कहा गया।

Author नई दिल्ली | Updated: September 16, 2019 11:17 AM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

चीनी मांझा चिपक जाने से दिल्ली मेट्रो के रेड लाइन पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं। एहतियातन जांच के लिए यात्रियों को ट्रेन से निकलने के लिए कहा गया। पूर्वी दिल्ली में रविवार को सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के ऊपर विद्युत लाइन से चीनी मांझा के चिपक जाने से दिल्ली मेट्रो के रेड लाइन पर कुछ देर के लिए सेवाएं प्रभावित रहीं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । यह घटना शाम में हुई, इसके बाद एहतियातन जांच के लिए ट्रेन को रोक दिया गया ।

एहतियातन जांच के लिए रोकी गई मेट्रोः दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अपराह्न चार बजकर 35 मिनट पर मेट्रो के रेड लाइन पर सीलमपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर आ रही एक ट्रेन के पैंटोग्राफ में कुछ बाहरी वस्तु (पतंग का धागा मांझा) के कारण मामूली चमक दिखाई दी ।’’उन्होंने बताया कि एहतियातन जांच के लिए यात्रियों को ट्रेन से निकलने के लिए कहा गया।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ट्रेनों के परिचालन में हुई देरीः अधिकारी ने बताया, ‘‘आवश्यक जांच के बाद यात्रियों को दोबारा ट्रेन में बैठने के लिए कहा गया । इस घटना से ट्रेनों के परिचालन में कुछ देरी हुई ।’’मेट्रो की रेड लाइन दिल्ली के रिठाला और गाजियाबाद नया बस अड्डा को आपस में जोड़ती है।

पहले भी सेवाएं रहीं बाधितः इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मांझे की वजह से पांच घंटे तक मेट्रो की सेवाएं बाधित रही थीं। जानकारी के मुताबिक मांझा फंसने की वजह से मेट्रों की ओवरहैड वायर ट्रिप हो गई थी। जिसकी वजह से मेट्रो को रोकना पड़ा था। इस वजह से मेट्रो में सवार यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर इसके कारण 200 पक्षियों की मौत हो गई थी और 500 से ज्यादा पक्षी घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पक्षियों के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महंत की गाय मरी तो मुस्लिमों ने हिंदुओं संग किया अंतिम संस्कार, तेरहवीं में शामिल हुए 4 हजार लोग
2 पूर्व सीएम अखिलेश यादव के स्वागत समारोह में भगदड़, गेस्ट हाउस का शीशा टूटा, 2 कार्यकर्ता घायल
3 नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले एक्टर संजय दत्त, राजनीतिक गलियारों में तेज हुई हलचल