ताज़ा खबर
 

भोपाल: स्कूल से लौट रहे आठ वर्षीय छात्र का अपहरण कर हत्या, ट्यूटर हिरासत में

भरत (मृतक) की मां सविता ने बताया कि बिटटू ट्यूशन पढ़ाने आता था और साथ ही उस पर बुरी नजर रखता था इसलिए बच्चे को ट्यूशन पढ़ाना बंद कर दिया था।

Author भोपाल | January 9, 2018 5:53 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार की दोपहर को स्कूल से घर लौटते समय लापता हुए मासूम भरत उर्फ कार्तिक (आठ वर्षीय) की देर शाम को शहर के बाहर बोरी में लाश मिली। पुलिस ने संदेह के आधार पर ट्यूटर बिट्टू (19 वर्षीय) को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, बैरागढ़ क्षेत्र के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में कक्षा दूसरी में पढ़ने वाला भरत सोमवार की दोपहर को लगभग ढाईढा बजे घर नहीं लौटा। उसके साथ भरत की छोटी बहन कनक (छह वर्षीय) भी इसी स्कूल की पहली कक्षा में पढ़ती है। उसने घर आकर बताया, “भैया बिट्टू अंकल के साथ दिखा था, मगर ऑटो में बैठने नहीं आया।” भरत का परिवार राजेंद्र नगर में रहता है और उसके पिता परसराम महावर कपड़े की दुकान में काम करते हैं।

भरत के परिजनों ने बेटे को खोजा मगर कहीं पता नहीं चला तो बैरागढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। भरत की मां सविता ने संवाददाताओं को बताया, “बिटटू ट्यूशन पढ़ाने आता था और साथ ही उस पर बुरी नजर रखता था इसलिए बच्चे को ट्यूशन पढ़ाना बंद कर दिया था। दो दिन पहले उसने कहा था कि सब कुछ छोड़कर आ जाओ नहीं तो बर्बाद कर दूंगा।”

पुलिस के अनुसार, कुछ लोगों ने सोमवार देर शाम को परवलिया थाना क्षेत्र में सड़क किनारे एक बोरी पड़ी देखी और इसकी सूचना पुलिस को दी। जब बोरी खोलकर देखी गई तो उसमें भरत का शव था। टोल बेरियर के सीसीटीवी फुटेज में भी एक व्यक्ति मोटर साइकिल पर सफेद बोरी लिए हुए दिखा जिसका हुलिया बिट्टू से मिलता जुलता है। बच्चे की गला घोंटकर हत्या की गई है।

भोपाल के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) संतोष सिंह ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया, “पुलिस ने भरत की हत्या के शक में एक युवक को हिरासत में लिया है। वह भरत को ट्यूशन भी पढ़ाता रहा है, उसका घर में आना जाना था। पुलिस हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ कर रही है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App