ताज़ा खबर
 

राजस्थान: आटे की चक्की में पिस गया बाल मजदूर, कटर से काट कर निकाला गया शव

अमित के परिवार ने बताया कि वो पिछले दो महीने से आटा चक्की पर आटा तोलने का काम कर रहा था।

national news india newsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (twitter/MatteiGroup)

राजस्थान में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां रविवार को राजधानी जयपुर स्थित नाहरगढ़ में आटा पीसने की चक्की के रोलर में फंसने से बाल मजदूर की मौत हो गई। हादसा इतना डरा देना वाला था कि चक्की के रोलर में अमित के हाथ और कमर लिपट गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि उसके पैर और सिर ही मशीन के बाहर दिखाई दे रहे थे।

बताया जाता है कि पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से अमित को बाहर निकलाने की कोशिश की मगर कामयाबी नहीं मिली। बाद में सिविल डिफेंस की टीम को बुलाया गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद चक्की को कटर काटकर शव बाहर निकाला गया। पुलिस ने मृतक की मां रेखा देवी कि शिकायत पर आटा चक्की मालिक रमेश कूलवाल और तरुण कूलवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अमित के परिवार ने बताया कि वो पिछले दो महीने से आटा चक्की पर आटा तोलने का काम कर रहा था। रविवार ठीक तीन बजे उसने आटा चक्की के ऊपर छज्जे से अनाज की बोरी उतारी, मगर बोरी का वजन ज्यादा होने के चलते उसका नियंत्रण खो गया और वो गेंहू सहित चक्की में जा गिरा। पुलिस ने बताया कि गेंहू के साथ अमित भी चक्की में पिस गया।

वहां काम कर रहे लोगों ने बताया कि मशीन में गिरते ही अमित खूब जोर जो से चिल्लाया। तभी वहां काम कर रहे एक शख्स ने मशीन बंद कर दी। घटना के बाद पूर्व विधायक मोहन लाल और मौजूदा विधायक अमीन काजी घटनास्थल पर पहुंच गए व घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इधर मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मृतक अमित के पिता के दिल्ली से लौटने पर अंतिम संस्कार होगा।

उल्लेखनीय है कि इसी तरह यूपी के बिजनौर में गमछा मशीन में फंसने की वजह से एक शख्स की मौत हो गई थी। मृतक ट्रैक्टर के पीछे आटा चक्की लगाकर क्षेत्र में आटा पीसने जाता था। इस बीच वो तनपुर में एक घेर में ट्रैक्टर खड़ा करके आटा पीस रहा था। वहां उसका गमछा मशीन में आ गया और उसकी मौत हो गई।

Next Stories
1 राजस्थान में 200 से ज्यादा कौओं की मौत, अकेले झालावाड़ 100 की मौत, सरकार ने बुलाई आपात बैठक
2 डीएम के घर तीन महीने में दूसरी बार चोरी, लाखों के गहने और कैश उड़ा ले गए लुटेरे
3 औरंगाबाद निकाय चुनाव से पहले शिवसेना ने तेज की शहर का नाम बदलने की मांग, कांग्रेस बोली- निजी एजेंडे पर नहीं चलती सरकार
CSK vs DC Live
X