ताज़ा खबर
 

छोटा राजन गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार: मुंबई जाएगी यूपी एसटीएफ की टीम

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम के मुंबई जाने की संभावना है। छोटा राजन गैंग से संबद्ध तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के सिलसिले में तहकीकात करने..

Author लखनऊ | Updated: November 6, 2015 1:24 AM
Chhota Rajan, don Chhota Rajan, Chhota Rajan arrest, Fake passport case, Underworld Don, CBI court, Dawood, Chhota Rajan case, Chhota Rajan dawood ibrahim, national news, jansattaअंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन।

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम के मुंबई जाने की संभावना है। छोटा राजन गैंग से संबद्ध तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के सिलसिले में तहकीकात करने ये टीम मुंबई जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक (एसटीएफ) सुजीत पाण्डेय ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘दीवाली के बाद एसटीएफ की एक टीम मुंबई जाने की संभावना है।’’

छोटा राजन गैंग के उत्तर प्रदेश ‘कनेक्शन’ के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि नब्बे के दशक में उसके गैंग के कुछ सदस्य गिरफ्तार किये गये थे। पाण्डेय ने कहा, ‘‘गिरफ्तार सभी सदस्यों को सूचीबद्ध कर उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।’’

एसटीएफ ने बाली में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड माफिया डॉन छोटा राजन के गुर्गे के लिए काम करने वाले तीन बदमाशों को दो नवंबर को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया था। एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि तीनों बदमाश इंद्रेश कुमार सिंह, मोहम्मद सलीम उर्फ शेखू और रमेश कुमार बिन्द इलाहाबाद की नैनी जेल में बंद छोटा राजन के गुर्गे आजाद अंसारी उर्फ एजाज उर्फ नन्हें के लिए काम करते थे। अंसारी हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहा है। उसका सगा मामा अनीस एडा भी छोटा राजन गैंग का सदस्य था, जिसकी हत्या मुंबई में दाउद गैंग ने करा दी थी।

प्रवक्ता के मुताबिक पूछताछ के दौरान तीनों बदमाशों ने बताया कि अंसारी ने उन्हें मुंबई के एक केबल व्यवसायी पर फायरिंग करने का जिम्मा सौंपा था ताकि डराकर उससे बडी रंगदारी वसूली जा सके। मुंबई निकलने से पहले ये लोग इलाहाबाद में जॉर्ज टाउन के पास अपनी साजिश को अंतिम रूप देने के लिए एकत्र हुए थे और एसटीएफ के हत्थे चढ़ गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प. बंगाल के मंत्री मदन मित्र को घर में ही नजरबंद रखने का निर्देश
2 Bihar Exit Polls: चाणक्‍य ने बताया NDA की भारी जीत, बाकी ने कहा- JDU का पलड़ा भारी
3 कुंदन शाह, सईद मिर्जा, अरुंधति रॉय समेत 24 ने लौटाए राष्ट्रीय पुरस्कार
ये पढ़ा क्या?
X