ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के विवादित बोल, कहा- अधिकारी गड़बड़ करे, तो जूते मारो

सिंह ने आरोप लगाया कि बैंक अधिकारी किसानों के पुराने कर्जे को नया बता रहे हैं और उसकी वसूली के लिए नोटिस भेज रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ करना शुरू कर दिया था।

Author रायपुर | Published on: September 12, 2019 9:58 AM
कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह (फोटो- फेसबुक +@MLABrihaspatSingh)

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में कांग्रेस के विधायक बृहस्पत सिंह का एक बयान सामने आया है। वायरल हो रहे वीडियो में उन्होंने किसानों के साथ गलत करने वाले अधिकारियों को जूते मारने की बात कही है। उनका यह बयान जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। सिंह का यह बयान किसानों की कर्जमाफी में हो रहे भ्रष्टाचार के मसले पर सामने आया है।

यह है विधायक का आरोपः सिंह ने आरोप लगाया कि बैंक अधिकारी किसानों के पुराने कर्जे को नया बता रहे हैं और उसकी वसूली के लिए नोटिस भेज रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ करना शुरू कर दिया था। इसके बावजूद किसानों को नोटिस मिलने से नाराज विधायक ने अधिकारियों को जूते मारने की सलाह दे डाली।

‘किसानों को धोखा बर्दाश्त नहीं’: वीडियो के मुताबिक बृहस्पत सिंह ने कहा, ‘बैंक अधिकारियों ने किसानों को धोखा देकर हस्ताक्षर करवा लिए और बताया कि वो डिफॉल्टर नहीं हैं उनका कर्ज नया है। किसानों ने कर्ज लिया ही नहीं, लेकिन धोखे से हस्ताक्षर करवाए और फिर उन्हें नोटिस भेजना शुरू कर दिया। जो अधिकारी अन्नदाता के साथ गड़बड़ करेगा, उसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इनकी जांच कराओ और जेल भेजो, जूता मारना पड़े तो मारो, लेकिन किसानों को धोखा देगा वो बर्दाश्त नहीं होगा।’

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: खास खबरों की लाइव अपडेट्स सिर्फ एक क्लिक पर

पहले मंत्री ने दी थी ऐसी ही सलाहः गौरतलब है कि सार्वजनिक मंचों से नेताओं ने अधिकारियों को जूते मारकर ठीक करने की सलाह पहली बार नहीं दी गई है। हाल ही के दिनों में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में ही मंत्री कवासी लखमा ने भी ऐसी ही सलाह दी थी। उन्होंने कहा था, ‘बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर-एसपी जैसे अधिकारियों की कॉलर पकड़ो।’ लखमा भूपेश बघेल सरकार में आबकारी मंत्री हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 DRDO ने किया मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का परीक्षण, ढाई किमी के रेंज में चल रहे टैंक को मार गिराएगी
2 मध्य प्रदेश: जाम लगा तो मंत्री जीतू पटवारी ने निभाया ट्रैफिककर्मी का रोल, यूं साफ कराया रास्ता
3 ‘इनरवियर सेल’ पर मीम बना कांग्रेस ने सीतारमण को घेरा, यूजर बोले- आजम खां की भैंस चला रही ऑफिशियल हैंडल