ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: बीजेपी नेता को घेरकर धारदार हथियारों से काट डाला, थाने से 200 मीटर दूर हुई वारदात

विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि भाजपा नेता जगदीश शाम करीब साढ़े 7 बजे अपने घर के पास कुछ लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे। उसी समय पांच अज्ञात लोग वहां पहुंच गए और उन्होंने कुल्हाड़ी व अन्य धारदार हथियारों से उन पर ताबड़तोड़ वार कर दिए।

पाकिस्तान में प्रेम संबंध के शक में महिला और उसके प्रेमी की हत्या कर दी गई। (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार रात भोपालपट्टनम क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक युवा नेता की संदिग्ध लोगों ने धारदार हथियार से वार हत्या कर दी। बस्तर क्षेत्र के आईजी ने जानकारी मंगलवार को दी। इस वारदात को थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया था। विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि भाजपा नेता जगदीश शाम करीब साढ़े 7 बजे अपने घर के पास कुछ लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे। उसी समय पांच अज्ञात लोग वहां पहुंच गए और उन्होंने कुल्हाड़ी व अन्य धारदार हथियारों से उन पर ताबड़तोड़ वार कर दिए।

इस वारदात के बाद लहूलुहान भाजपा नेता जगदीश को महाराष्ट्र के सिरोंच स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस क्षेत्र में पहले भी भाजपा का साथ देने वाले कई नेताओं को नक्सलियों की ओर से धमकियां देकर उनकी हत्या की जा चुकी है। आईजी सिन्हा ने कहा, “हम पूरी टीम के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। जांच चल रही है, जल्दी ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। यही कारण है कि अब लोगों ने इस पार्टी से किनारा करना शुरू कर दिया है। जगदीश छात्र जीवन से ही भोपालपट्टनम क्षेत्र में काफी सक्रिय थे। जगदीश भाजपा जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष रह चुके हैं।

हाल ही में उनको हटाकर मंत्री महेश गागड़ा के समर्थक मुरली कृष्णा को भाजयुमो का अध्यक्ष बनाया गया है, जिससे वह नाराज थे। विगत दिनों जिला पंचायत चुनाव में पार्टी ने उन्हें अधिकृत प्रत्याशी बनाया था, मगर वह हार गए थे। इस घटना के पीछे नक्सलियों के स्मॉल एक्शन टीम या उनके राजनीतिक विरोधियों का हाथ हो सकता है, इसकी छानबीन की जा रही है। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार भोपालपट्टनम क्षेत्र में पहले भी भाजपा को समर्थन देने वाले नेताओं को नकस्लियों द्वारा मौत के घाट उतारा जा चुका है। राज्य सरकार को सूबे में बढ़ते नक्सलियों के आतंक को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए। कुछ दिन पहले नकस्लियों ने लैंडमाइन बिछाकर सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया था जिसमें 9 जवान शहीद हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: पुलिस स्टेशन में जमकर मारपीट, सब इंस्पेक्टर ने सीनियर को डंडे से पीटा
2 छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने फिर खून से लाल की धरती: गला रेत बीच राह रख दी लाश, मशीनों में लगाई आग