ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: सुकमा एनकाउंटर में घायल हुए जवानों में से तीन की मौत, पुलिस ने भी मार गिराए कई नक्सली

राज्य में शनिवार से कई मुठभेड़ की रिपोर्ट मिली है, जिसमें तीन सुरक्षार्किमयों मारे गये थे और एक सब इंस्पेक्टर सहित सात अन्य घायल हो गये थे।

Author Updated: July 12, 2017 12:48 PM
एनकाउंटर के बाद घायल जवान को इलाज के लिए ले जाते (PTI Photo)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में घायल एक और जवान ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। इससे पहले सुकमा के चिंतागुफा इलाका में हुई गोलीबारी में दो डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) जवानों की मौत हो गयी थी और कई अन्य घायल हो गये थे। राज्य में शनिवार से नक्सलियों और पुलिस के बीच अलग अलग मुठभेड़ की रिपोर्ट मिली है, जिसमें तीन सुरक्षार्किमयों मारे गये थे और एक सब इंस्पेक्टर सहित सात अन्य घायल हो गये थे। मुठभेड़ में मारे गए वर्दीधारी नक्सली की शिनाख्त सेक्सन कमांडर कोरसा महेश के रूप में हुई है, जिसके कब्जे से एक एसएलआर बरामद की गई है। मुठभेड़ में पुलिस ने 10-15 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है।

बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा एवं डीआईजी पी. सुंदरराज ने बताया कि नक्सली हमले में डीआरजी के आरक्षक कट्टम रामकुमार, सहायक आरक्षक सुन्नम मनीष और राजेश कोमरा शहीद हो गए हैं। तीनों शहीदों को सुकमा में गार्ड ऑफ ऑनर के बाद उनके गृहग्राम रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मौसम की खराबी की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं भेजा जा सका है, इसलिए सभी घायल जवानों का चिंतागुफा स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में मारा गया वर्दीधारी नक्सली चिंतागुफा एरिया का सेक्सन कमांडर है, जो मूलत: बीजापुर जिले का निवासी है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल की तलाशी की जा रही है और आसपास के इलाके में तलाशी के लिए पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ), डीआरजी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और उसकी सहयोगी कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्युट एक्शन) के संयुक्त दल ने यहां से 500 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तागुफा के भीतरी इलाकों में स्थित माओवादियों के ठिकानों के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद शनिवार को अभियान शुरू किया था। सुरक्षा कर्मी जब डोंडामार्का के वन में आगे बढ़ रहे थे तभी सशस्त्र माओवादियों ने उनके ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके चलते गोलीबारी हुई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एसटीएफ के पांच कर्मियों को गोली लग गयी जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 छत्‍तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 5 अन्‍य घायल