ताज़ा खबर
 

छत्‍तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 5 अन्‍य घायल

एएनआई के मुताबिक सुकमा एनकाउंटर में घायल 5 जवानों से तीन की हालत गंभीर है। घायलों को मुठभेड़ स्थल से निकाल लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

घायल जवानों को तत्‍काल हेलीकॉप्‍टर के जरिए मेडिकल सहायता उपलब्‍ध कराई गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं। राज्य के नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए हैं। तथा पांच अन्य जवान घायल हो गए हैं। वहीं पुलिस दल ने एक नक्सली का भी शव बरामद किया है। अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार शाम को एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब आज सुबह चिंतागुफा थाना क्षेत्र के डोंडामरका गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पांच जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। वहीं अतिरिक्त पुलिस दल भी घटनास्थल पहुंच गया था। दल ने घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकालने की कार्रवाई की। वरिष्ठ पुष्लिस अधिकारी ने बताया कि दल जब वापसी के दौरान दोपहर बाद दोरमा गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

अवस्थी ने बताया कि घायल पांच जवानों को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन की हालत गंभीर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों को भी मार गिराया है जिनमें से एक नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। अप्रैल महीने की 24 तारीख को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App