ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: पुलिस को बड़ी कामयाबी, 20 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया

बीजापुर जिले में अलग अलग घटनाओं में एक नक्सली मारा गया और तीन कोबरा कमांडो सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

crpfफोटो का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा और बस्तार में नक्सिलयों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने दावा किया है कि टोंडामार्का मुठभेड़ में करीब दो दर्जन नक्सलियों को पुलिस द्वारा मार डाला गया है। पुलिस ने मीडिया को मुठभेड़ की जानकारी दी। इससे पहले बीजापुर जिले में अलग अलग घटनाओं में एक नक्सली मारा गया और तीन कोबरा कमांडो सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया, नक्सलियों द्वारा अलग अलग स्थानों पर किये गए तीन आईईडी विस्फोटों में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि सभी घटनाएं बासगुडा पुलिस थाना क्षेत्र में हुईं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम यहां से करीब 450 किलोमीटर दूर बासगुड़ा के जंगल में कल से ही माओवादी विरोधी अभियान चला रही थी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘पेडिया गांव के पास जंगल में आज सुबह गश्ती दल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद एक माओवादी का शव मिला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कल इसी क्षेत्र में इसी दल के साथ हुई एक मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था।’’ अधिकारी ने बताया कि जब गश्ती दल आज अभियान के बाद वापस जा रहा था, 204वीं बटालियन के तीन कोबरा कमांडो और एक जिला पुलिस का जवान पेडिया और तारेम गांवों के बीच अलग अलग स्थानों पर नक्सलियों की ओर से किये गए तीन आईईडी विस्फोट में घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, ‘‘सभी घायल खतरे से बाहर हैं। अर्द्धसैनिक बल के दो जवानों का इलाज रायपुर में हो रहा है जबकि बाकी बीजापुर के अस्पताल में भर्ती हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में एक तलाशी अभियान जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: सुकमा एनकाउंटर में घायल हुए जवानों में से तीन की मौत, पुलिस ने भी मार गिराए कई नक्सली
2 छत्‍तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद, 5 अन्‍य घायल
3 सुकमा में हमला करने वाले नौ नक्सलियों समेत 19 को पुलिस ने किया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X