ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: ‘सीएम मैडम को पैसा दिया, डॉ. साहब को पैसा दिया’: रमन सिंह बताएं- कौन हैं ये लोग, राहुल गांधी का हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान चुनिंदा 15 उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया।

रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएम रमन सिंह के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी खूब निशाना साधा। (ANI photo)

छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (10 नवंबल, 2018) को भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी जी कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। मगर जब छत्तीसगढ़ की बात आती है तो वो आपको (छत्तीसगढ़ की जनता) नहीं बताते कि मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं। चिट फंड में आपका पांच हजार करोड़ रुपए गायब हो गया। 310 एफआईआर दर्ज की गईं, मगर कोई एक्शन नहीं लिया गया, क्योंकि इसमें सीएम शामिल थे।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘दूसरा पीडीएस घोटाले के जरिए छत्तीसगढ़ की जनता के 36,000 करोड़ लूट लिए गए। डायरी मिली…डायरी में लिखा था कि सीएम मैडम को पैसा दिया। डॉक्टर साहब को पैसा दिया। मैं रमन सिंह जी से पूछना चाहता हूं कि सीएम मैडम कौन हैं? डॉक्टर साहब कौन हैं? जिनके नाम डायरी में घोटाले से जुड़े हैं।’ राहुल गांधी ने तंज भरे लहजे में कहा, ‘अगर मुख्यमंत्री जवाब नहीं देना चाहते हैं तो उन्हें छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि बेटे के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया गया। उनके बेटे का नाम पनामा पेपर्स में सामने आया है? पाकिस्तान का प्रधानमंत्री जेल में है, क्योंकि उनका नाम पनामा पेपर्स में सामने आया था।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान चुनिंदा 15 उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया। राज्य विधानसभा चुनाव के लिए यहां एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह चाहते हैं कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पांच सालों में कृषि का केन्द्र बन जाएं और देश को खाना, फल और सब्जियां मुहैया कराए। उन्होंने आरोप लगाया, ‘पिछले चार-पांच सालों में मोदीजी ने 15 सबसे धनी लोगों को 3.5 लाख करोड़ रुपिया दिया। जबकि देश में मनरेगा योजना चलाने के लिए सालाना 35,000 करोड़ रूपए की जरूरत होती है, उन्होंने उस राशि का दस गुना धन 15 चुनिंदा उद्योगपतियों का माफ कर दिया है।’ राहुल ने कहा, ‘मोदी ने राजकोष की चाभी 15 चुनिंदा लोगों को दे दी है लेकिन कांग्रेस यह चाभी किसानों, युवाओं, गरीबों, महिलाओं को आदिवासियों को देना चाहती है।’ 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा। मध्यप्रदेश में विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणामों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी। (एजेंसी इनपुट सहित)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App