ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: सुकमा में माओवादी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद, 6 जख्मी

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार घायल जवानों में दो एसटीएफ के तथा चार डीआरजी के जवान शामिल है। पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी है तथा मुंशी की हत्या कर दी है।

Author February 18, 2018 9:03 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्क रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। शनिवार (18 फरवरी, 2018) को हुई इस मुठभेड़ में अन्य छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमडगु गांव के बीच जंल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए हैं तथा छह अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, ‘नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस और नक्सालियों के बीच करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक गोलीबारी हुई है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया तथा शवों और घायल जवानों को बाहर निकाला गया। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों में दो एसटीएफ के तथा चार डीआरजी के जवान शामिल है। पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी है तथा मुंशी की हत्या कर दी है। सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। नक्सलियों ने यहां मुंशी अनिल कुमार की हत्या कर दी है तथा वाहनों में आग लगा दी है। पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है। घटना की जानकारी ली जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App