NRC पर पूर्व कांग्रेस सांसद बोले- सबको रखना चाहिए, छत्तीसगढ़ CM ने कहा- धर्मशाला नहीं बनाना - Chhattisgarh cm Raman Singh and congress mp Charan Das Mahant fights over NRC ASSAM - Jansatta
ताज़ा खबर
 

NRC पर पूर्व कांग्रेस सांसद बोले- सबको रखना चाहिए, छत्तीसगढ़ CM ने कहा- धर्मशाला नहीं बनाना

सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सांसद के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "आप भारत को एक धर्मशाला बनाना चाहते हैं? कोई जबरन आ जाता है और हमारे संसाधनों का इस्तेमाल करता है, उन्हें वापस जाना पड़ेगा।"

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह और कांग्रेस के पूर्व सांसद चरणदास महंत।

असम का एनआरसी मुद्दा अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच गया है। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा के चुनाव हैं। इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां इस मुद्दे पर परस्पर विरोधी बयान दे रही हैं। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता चरण दास महंत ने कहा है कि भारत में कोई मेहमान बनकर आता है तो कोई गरीब बनकर, भारत को सभी को शरण देना चाहिए और उनकी सुरक्षा करनी चाहिए। लेकिन छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस सांसद की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। डॉ रमन सिंह ने कहा है कि क्या वे भारत को धर्मशाला बनाना चाहते हैं, लेकिन ये अस्वीकार्य है।

कांग्रेस नेता चरणदास महंत ने इस मुद्दे पर कहा, “इंदिरा गांधी जी का समय हो चाहे पूर्व हो…भारत ने सबको शरण दिया है, हमने किसी को भगाया नहीं है…कोई मेहमान बनकर आता है…कोई गरीब बनकर आता है…हमलोगों को उनको रखना चाहिए, उनकी सुरक्षा करनी चाहिए।” सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सांसद के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “आप भारत को एक धर्मशाला बनाना चाहते हैं? कोई जबरन आ जाता है और हमारे संसाधनों का इस्तेमाल करता है, उन्हें वापस जाना पड़ेगा, समझ में नहीं आता है कि कांग्रेस देश को किस दिशा में ले जाना चाहती है।”

बता दें कि असम में घुसपैठियों का मामला चुनावी मुद्दा बन चुका है। शनिवार (13 अगस्त) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मुद्दे पर कोलकाता में बड़ी रैली की। असम के राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का विरोध करने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि दोनों नेताओं को इस बारे में रुख स्पष्ट करना चाहिए कि उनके लिए पहले देश है या वोटबैंक। ममता बनर्जी पर उन्हीं के शासन वाले राज्य में हमला बोलते हुए शाह ने तृणमूल कांग्रेस पर बांग्लादेश से घुसपैठ और राज्य में भ्रष्टाचार को ‘‘संरक्षण’’ देने का आरोप लगाया। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App