ताज़ा खबर
 

नीतीश कुमार ने की बीजेपी की जमकर तारीफ, छत्तीसगढ़ के पीडीएस को बताया सबसे अच्छा

नीतीश ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से कहा कि आपकी पीडीएस की इस व्यवस्था ने मुझे काफी प्रभावित किया है।

नीतीश ने कहा सरकार ने गरीबों के लिए राशन वितरण की अच्छी व्यवस्थी की है। (पीटीआई फाइल फोटो)

इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक दिवसीय प्रवास के लिए रविवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे नीतीश ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में नीतीश ने रमन से कई विषयों पर बात की। इनमें से एक विषय छत्तीसगढ़ के पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (पीडीएस) पर चर्चा करते हुए नीतीश ने सरकार की काफी तारीफ की। नीतीश ने यहां  के पीडीएस को बहुत अच्छा बताया। नीतीश ने कहा जहां एक तरफ सरकार द्वारा  गरीबों के लिए राशन वितरण की अच्छी सुविधा की गई है वहीं दूसरी ओर किसानों के लिए धान खरीदी को लेकर भी काफी अच्छी व्यवस्था की गई है।

इस पर बात करते हुए आगे नीतीश ने कहा कि सरकार ने इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था कर रखी है जिससे कि यह जानकारी आसानी से प्राप्त हो सकती है कि प्रत्येक दिन किस समिति में किन किसानों ने अपना धान बेचा है। इसके साथ ही उन्हें इसके लिए ऑनलाइन कितना भुगतान किया गया यह जानकारी भी आसानी से प्राप्त हो जाती है। नीतीश ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से कहा कि आपकी पीडीएस की इस व्यवस्था ने मुझे काफी प्रभावित किया है।

HOT DEALS
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 16990 MRP ₹ 22990 -26%
    ₹900 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 7095 MRP ₹ 7999 -11%
    ₹0 Cashback

इसके बाद रमन सिंह ने नीतीश से कहा कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी यहां आए थे। योगी ने भी यहां के पीडीएस की काफी तारीफ की थी। इस अनौपचारिक मुलाकात में रमन सिंह ने नीतीश कुमार को अपनी नई परियोजना नए रायपुर के बारे में बताया। रमन सिंह ने कहा कि नया रायपुर के विकास का काम 237 वर्ग किलोमीटर के इलाके में किया जा रहा जो कि एक आधुनिक शहर बनेगा। इस पर जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि जब मैं अगली बार छत्तीसगढ़ आऊंगा तो इस आधुनिक शहर को देखना चाहूंगा। इसके साथ ही रमन सिंह ने कहा कि यहां रह रहे प्रवासी बिहारियों के लिए छठ पूजा पर हम काफी इंतजाम करते हैं जिससे कि किसी भी प्रवासी बिहारी को कोई परेशानी न हो।

देखिए वीडियो - छत्तीसगढ़ के किसानों ने फ्री में बांटी दी एक लाख किलो सब्जी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App