ताज़ा खबर
 

कत्ल कर लाश के साथ ली सेल्फी, फेसबुक पर किया पोस्ट, हुई उम्रकैद

पुलिस ने बताया कि अपराध को अंजाम देने के बाद हत्यारे ने मृतक के घर में ही छिपे रहने का फैसला लिया। हालांकि बाद में उसे गिफ्तार कर लिया गया।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है (Source: Thinkstock Image)

छत्तीसगढ़ में हत्या के दिल दहला देने वाले मामले में आरोपी शख्स को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। शख्स द्वारा किए गए जघन्य अपराध का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनसे शव के साथ सेल्फी भी सोशल मीडिया में शेयर कर दी थी। घटना सूबे के रायगढ़ की बताई जाती है। इंडिया की खबर के अनुसार घटना मई 2016 की है। दोषी की पहचान जीवन यादव (21) के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि 21 मई की रात यादव ने मृतक नीलेश जायसवाल की किराने की दुकान तोड़ चोरी करने की कोशिश की।

इस दौरान दुकान के मालिक को कुछ आवाज आने पर शक हुआ तो उन्होंने देखा कि यादव दुकान में है। जहां पकड़े जाने के डर से यादव ने कुल्हाड़ी से जायसवाल की हत्या कर दी। हत्यारा यहीं नहीं रुका उसने शव की साथ सेल्फी भी ली और इसे अपने दोस्तों के बीच शेयर किया। बाद में सेल्फी वायरल होने के बाद पुलिस ने हत्यारे जीवन यादव को गिरफ्तार कर लिया। तब पुलिस ने बताया कि हत्या को अंजाम देने के बाद यादव ने दुकान मालिक के ही घर में छिपे रहना के फैसला लिया। हालांकि बाद में पकड़े जाने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की निर्मम हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने हत्या का वीडियो भी फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। बाद में मृतक की पहचान मोहम्मद अफरजुल के रूप में की गई जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। राजस्थान सरकार ने दिल दहलाने वाली इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की। इस घटना के सामने आने के बाद से ही देशभर से कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.