ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: बसपा की दूसरी लिस्ट जारी, 12 उम्मीदवारों में अजीत जोगी की बहू भी शामिल

साल 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में 90 सीटों पर मुकाबला हुआ था। इस चुनाव में भाजपा ने 49 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस ने 39, बसपा और एक निर्दलीय ने भी एक सीट पर जीत हासिल की थी।

mayawatiमायावती और अजीत जोगी। (pti photo)

बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के लिए 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। मायावती के नेतृत्व वाली बसपा ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के साथ गठजोड़ किया है। बसपा 33 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रदेश में बसपा के अकेले मौजूदा विधायक केशव प्रसाद चंद्र जयजयपुर सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे जबकि जोगी की बहू रिचा जोगी अकलतारा सीट से चुनाव लड़ेंगी। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश बतचपई भी नवागढ़ सीट से चुनाव लड़ेंगे। राज्य में दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर में चुनाव होने वाले हैं। जबकि वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होने वाली है। गठबंधन के समझौते के मुताबिक, जेसीसी(जे) 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि बसपा 33 सीटों पर किस्मत आजमाएगी। सीपीआई भी सुकमा और दंतेवाड़ा सीटों पर जोरआजमाइश करेगी।

शुक्रवार की रात में जारी हुई बसपा की लिस्ट के मुताबिक, श्याम टंडन भिलाईगढ़ सीट से लड़ेंगे। रामेश्वर कैवर्त्य कसडोल, अरविंद खटकर सरनगढ़ से, गीतांजलि पटेल चंद्रपुर से, कन्हैया लाल साहू कुरुद से, भोजराम गौरखेड़े रायपुर पश्चिम से, चैतराम राज पंडरिया से, छबिलाल रात्रे सरायपाली से और दीनानाथ प्रसाद भिलाई नगर से किस्मत आजमाएंगे। साल 2013 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में 90 सीटों पर मुकाबला हुआ था। इस चुनाव में भाजपा ने 49 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि कांग्रेस ने 39, बसपा और एक निर्दलीय ने भी एक सीट पर जीत हासिल की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक नहीं, अनेक राम मंदिर क्यों न बनवा लें, चुनावों में फायदा नहीं मिलने वाला: भाजपा पर बरसीं मायावती
2 छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले रायपुर में कार से 46.5 लाख कैश बरामद, पुलिस जांच रही इलेक्शन कनेक्शन