ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh election 2018: बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरेंगी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला, CM रमन सिंह को देंगी चुनौती

लिस्ट में भाजपा के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला का नाम भी शामिल है। कांग्रेस ने करुणा शुक्‍ला को राजनांदगांव सीट से मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया है।

पूर्व पीएम अटल की रिश्तेदार करुणा शुक्ला। (फोटोः ANI)

इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ये कांग्रेस के द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की दूसरी सूची है। इस लिस्ट में भाजपा के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला का नाम भी शामिल है। कांग्रेस ने करुणा शुक्‍ला को राजनांदगांव सीट से मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने अपनी इसी लिस्ट में खैरागढ़ सीट से गिरवार जांघेल, डोंगरगढ़ (अजा) सीट से भुवनेश्‍वर सिंह बघेल, डोंगरगढ़ से दलेश्‍वर साहू, खुज्‍जी से चन्‍नी साहू और मोहला मानपुर से इंद्रा शाह मंडावी को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस ने दो विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं। जिनमें खुज्जी से भोलाराम साहू और मोहला से तेजकुंवर नेताम का नाम शामिल है।

वैसे बता दें कि करुणा शुक्ला पहले भाजपा में थीं, लेकिन टिकट काटे जाने से नाराज होकर उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस से हाथ मिला लिया था। राजनांदगांव सीट भाजपा के सीएम डॉ. रमन सिंह की पारंपरिक सीट मानी जाती है। लेकिन कांग्रेस ने इसी सीट से भाजपा के सबसे बड़े नेता रहे अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी को उनके सामने ला खड़ा किया है।

सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। उनके दौरे के बाद ही देर शाम कांग्रेस ने प्रदेश में छह उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी कर दी है। इससे पहले विधानसभा चुनाव के लिए छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने पहली सूची जारी की थी। पहली लिस्ट में 12 उम्‍मीदवारों के नाम थे। इस लिस्ट में बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार तय कर दिए थे।

वैसे बता दें कि 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न करवाने की योजना है। पहले चरण के चुनाव 12 नवंबर को होंगे। जिसमें बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र की 18 सीटें शामिल हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में आठ सीटों पर मौजूदा उम्मीदवारों को ही टिकट दिया है। जबकि कांकेर विधानसभा सीट से विधायक शंकर धुर्वा का टिकट काट दिया गया है। इसके अलावा भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी और आदिवासी कांग्रेस के अध्‍यक्ष शिशुपाल सोरी को टिकट दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छत्तीसगढ़: बसपा की दूसरी लिस्ट जारी, 12 उम्मीदवारों में अजीत जोगी की बहू भी शामिल
2 एक नहीं, अनेक राम मंदिर क्यों न बनवा लें, चुनावों में फायदा नहीं मिलने वाला: भाजपा पर बरसीं मायावती