प्राइमरी स्कूल में बेटी के साथ मिड डे मील खाते कलेक्टर की तस्वीर वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर मिली तारीफ - IAS officer from Chhattisgarh Balrampur Collector Avnish Kumar Sharan eating mid day meal with his daughter who reads in government primary school - Jansatta
ताज़ा खबर
 

प्राइमरी स्कूल में बेटी के साथ मिड डे मील खाते कलेक्टर की तस्वीर वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर मिली तारीफ

डीएम साहब ने लगभग 6 महीने पहले ही अपनी बिटिया का दाखिला इस छोटे से शहर के एक सरकारी स्कूल में करवाया है। इससे पहले इनकी बेटी आंगनबाड़ी स्कूल में पढ़ चुकी हैं।

छत्तीसगढ़ के एक सरकारी स्कूल में अपनी बेटी के साथ मिड डे मिल खाते कलेक्टर अवनीश कुमार शरण (फोटो-ट्विटर)

छत्तीसगढ़ के एक आईएएस ऑफिसर की एक तस्वीर वायरल हो रही है। वायरल खबरों और सोशल मीडिया के जमाने में एक तस्वीर कोई खबर नहीं है। लेकिन इस तस्वीर के पीछे की कहानी वाकई शानदार है। दरअसल इस तस्वीर में एक कलेक्टर साहब अपनी बेटी के साथ स्कूली बच्चों के बीच दोपहर का भोजन करते नजर आ रहे हैं। ये आइएएस ऑफिसर हैं छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण। आपकी हैरानी के लिए बता दें कि अवनीश कुमार शरण की बेटी छत्तीसगढ़ के एक मामूली स्कूल में पढ़ती है, और दोपहर में स्कूल में बनने वाला मिड डे मील ही खाती है। कलेक्टर साहब अक्सर स्कूल आते रहते हैं। एक दिन दोपहर को जब वे स्कूल पहुंचे तो बेटी के साथ ही खाना खाने लगे। डीएम साहब ने लगभग 6 महीने पहले ही अपनी बिटिया का दाखिला इस छोटे से शहर के एक सरकारी स्कूल में करवाया है। इससे पहले इनकी बेटी आंगनबाड़ी स्कूल में पढ़ चुकी हैं।

कलेक्टर साहब की इस तस्वीर पर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी तारीफ मिल रही है। अरुण गुप्ता नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है, ‘बेहतरीन कलेक्टर साहब, गगन कपूर ने लिखा है, ‘ क्या दरियादिली दिखाई है साहब आपने अपनी बेटी को सरकारी स्कूल में भेजकर, शानदार।’ एक शख्स ने लिखा, ‘ऐसे ही लोगों की वजह से देश चल रहा है और इंसानियत जिंदा है।’ वीना राव ने लिखा, ‘जानदार खबर, आपको और शक्ति मिले, आपके तरह की लोगों में और भी इजाफा हो।’ एक यूजर ने लिखा, ‘जिस दिन नेताओं के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ने जाएंगे उसी दिन से इन स्कूलों की हालत सुधर जाएगी।’ एक यूजर ने लिखा कि कलेक्टर साहब को दूसरे स्कूलों को भी इसी तरह बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App