ताज़ा खबर
 

करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में भाजपा के पूर्व सीएम के दामाद पर कसा शिकंजा

सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने पुनीत गुप्ता को डीकेएस अस्पताल से हटाकर ओएसडी मेडिकल कॉलेज रायपुर बनाया दिया। गुप्ता की जगह डॉ कमल किशोर सहारे को डीकेएस अस्पताल की जिम्मेदारी सौंप दी।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (फोटो सोर्स : Indian Express)

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद के खिलाफ शुक्रवार को 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता पर आरोप है कि सरकारी डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक पद पर रहते हुए उन्होंने 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता की है। रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक कमल किशोर सहारे की शिकायत के आधार पर गुप्ता के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में सहारे ने आरोप लगाया है कि अपने कार्यकाल में गुप्ता ने 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता की। उन्होंने आरोप लगाया कि दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में निर्मण और मशीन खरीदी और भर्ती में अनियमितता और धोखाधड़ी की गई है। जब इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया उस दौरान डॉक्टर पुनीत गुप्ता वहां के अधीक्षक थे। प्रदेश सरकार के आदेश पर गोल बाजार थाना में जांच रिपोर्ट में सामने आई गड़बड़ियों की साथ डीकेएस अधीक्षक डॉ के के सहारे ने लिखित शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

बता दें कि, सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने पुनीत गुप्ता को डीकेएस अस्पताल से हटाकर ओएसडी मेडिकल कॉलेज रायपुर बनाया दिया। गुप्ता की जगह डॉ कमल किशोर सहारे को डीकेएस अस्पताल की जिम्मेदारी सौंप दी। वहीं, अंतागढ़ टेपकांड मामले में कुछ समय पहले एफआईआर के बाद पुनीत गुप्ता ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App