ताज़ा खबर
 

दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों के ठिकाने पर सुरक्षा बलों ने बोला धावा, फायरिंग के बाद 3 नक्‍सली गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्‍सली हमले के बाद से ही सुरक्षा बल लगातार कॉम्बिंग कर रहे हैं।

maoism in india, maoist, maoist killed, maoist arrested, maoist surrendered, police reform, jansatta article, jansatta editorial, jansatta news, national news in hindi, world news in hindi, international news in hindi, political news in hindi, jansattaनक्‍सलियों द्वारा फायरिंग। (Representative Image)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बल ने मुठभेड़ के बाद तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार (29 मई) को बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत हिरोली गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के बाद तीन नक्सलियों जनताना सरकार के अध्यक्ष बंजर उर्फ हुंगा तथा दो जनमिलिशिया सदस्य लखमा कुंजाम और हिड़मा कुंजाम को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद क्षेत्र के लिए सीआरपीएफ, एसटीएफ, डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब हिरोली गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में जब पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भागने लगे। बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली बंजर उर्फ हुंगा के खिलाफ क्षेत्र में कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ अप्रैल वर्ष 2015 में सुरक्षा बल के बारूदी सुरंग निरोधक वाहन को विस्फोट में उड़ाने का भी आरोप है। इस घटना में पांच पुलिस जवान शहीद हुए थे। वहीं इसके खिलाफ 11 अन्य मामले भी दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां खून के निशान पाए गए हैं, जिससे इस घटना में कुछ नक्सलियों के घायल होने की संभावना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए हैं।

Next Stories
1 अक्षय कुमार और साइना नेहवाल को माओवादियों ने दी धमकी, कहा- जवानों की मदद की तो भुगतना पड़ेगा बुरा अंजाम
2 छत्तीसगढ़ : राज्य क्रिकेट संघ अध्यक्ष के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा
3 जिस बेटी को लापता समझकर परिजनों ने कर दिया था अंतिम संस्कार, वो अचानक सामने आ खड़ी हुई
ये पढ़ा क्या?
X