ऐसी अकड़! पुलिसकर्मी ने मास्क लगाने को कहा तो बोला- महापौर का बेटा हूं, अभी सस्पेंड करवा दूंगा

बार-बार बताए जाने के बावजूद कई लोग मास्क को लेकर लापरवाही बरतते हैं। ऐसा ही मामला रायपुर में सामने आया। एक युवक मास्क न लगाने के बाद पुलिसवालों को अकड़ दिखाने लगा।

corona virus, maskन्यूज 24 के वीडियो से स्क्रीनशॉट।

देश में कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक साबित हो रही है। लोग बेड और ऑक्सीजन के लिए परेशान हैं। श्मशान में टोकन लेना पड़ रहा है। बावजूद इसके कुछ लोगों को बात समझ में नहीं आ रही है और पुलिस को उन्हें समझाने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। पिछले दिनों दिल्ली में एक दंपती पुलिस से भिड़ गया। अब ऐसी ही घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रांची में सामने आई है।

पुलिस ने जब स्कूटी पर सवार दो युवकों को मास्क न लगाने के लिए रोका तो उनमें से एक अकड़ दिखाने लगा और पुलिसवालों को सस्पेंड करवाने की धमकी देने लगा और बोला कि वह महापौर का बेटा है। लड़के ने कहा, आराम से बात करो, सस्पेंड करके दिखाऊं। इतना कहकर वह फोन निकालने लगे। वह लगातार कहता रहा, आगे जाकर मैं मास्क ले रहा हूं।

पुलिस वाले बार-बार कह रहे थे कि मास्क लगाओ। युवक ने कहा, मैं मास्क ही लेने जा रहा हूं। पुलिसकर्मी ने कहा, हम लोग तो आपकी हिफाज़त के लिए ही काम कर रहे हैं। इसके बावजूद युवक ने नर्मी से बात नहीं की।

बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भी कोरोना की हॉटस्पॉट बनी हुई है। यहां से कई कहानियां निकलकर बाहर आ रही हैं। राज्य में हर दिन हजारों केस निकलकर बाहर आ रहे हैं। बस्तर में प्रेग्नेंट डीएसपी लोगों को सावधान करने के लिए सड़क पर उतर पड़ीं। डंडा लिए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। उनका नाम शिल्पा साहू है।

इसी बीच राज्य सरकार ने 18 साल से ऊपर वालों को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश और असम सरकार फ्री में वैक्सीन देना की घोषणा कर चुकी है। 1 मई से देश में 18 से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं सीरम इंस्टिट्यूट ने वैक्सीन की कीमत भी निर्धारित कर दी है। सरकारी अस्पतालों में यह 400 रुपये प्रति डोज और प्राइवेट अस्पतालों में 600 रुपये प्रति डोज के हिसाब से उपलब्ध होगी।

Next Stories
1 नक्सल एनकाउंटरः लापता कोबरा कमांडो की पत्नी बोली- पति बाद में पहले जवान, सरकार निभाए जिम्मेदारी
यह पढ़ा क्या?
X