ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: रायपुर के कांग्रेसी मेयर ने गाय को घोषित किया ‘नगर माता’

पिछले दिनों बीजेपी नेता की गोशाला में गायों की मौत पर खूब हंगामा हुआ था।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में गाय को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस के कब्जे वाले रायपुर नगर निगम ने गाय को नगर माता घोषित कर दिया है। कांग्रेस का तर्क है कि ये सियासत नहीं बल्कि गाय को सही मायनों में सम्मान देने के लिए किया गया है। नगर निगम ने बाकायदा प्रस्ताव पारित कर गाय को नगर माता घोषित किया है। हिंदी न्यूज चैनल आज तक के मुताबिक रायपुर के मेयर प्रमोद दुबे ने कहा कि, ‘क्या हम गायों के प्रति ईमानदारी से कुछ काम कर पाते हैं। सड़क पर कहना या समाज में कहना अलग बात होती है। हमें खुद यह सोचना चाहिए कि हम अपनी मां के लिए क्या करते हैं।’ बता दें कि गाय को नगर माता घोषित करने वाले प्रस्ताव को लेकर अब अफसर पसोपेश में हैं। क्योंकि किसी नियम-कायदे या संविधान में किसी जानवार को नगर माता घोषित करने का प्रावधान नहीं है।

दरअसल, रायपुर नगर निगम पर कांग्रेस का कब्जा है। पिछले दिनों बीजेपी नेता की गोशाला में गायों की मौत पर खूब हंगामा हुआ था। यहां तक कि नेता जी हवालात तक पहुंच गए थे। अब गायों की मौत पर प्रदेश की बीजेपी सरकार अपनी साख बचाने में जुटी है तो कांग्रेस मात देने की फिराक में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App