रमन सिंह के मंत्री के बेटे की शादी में सरकारी डॉक्टरों-कर्मचारियों की लगी ड्यूटी, चिट्ठी हुई वायरल - Chhattisgarh: Raipur Health Department CMO  deputes a 5-member medical team for the state Home Minister Ram Sewak Paikra's son wedding ceremony - Jansatta
ताज़ा खबर
 

रमन सिंह के मंत्री के बेटे की शादी में सरकारी डॉक्टरों-कर्मचारियों की लगी ड्यूटी, चिट्ठी हुई वायरल

मंत्री के बेटे की शादी में इस टीम की ड्यूटी से संबंधित एक चिट्ठी रायपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के दफ्तर से जारी की गई है।

छत्तीसगढ़ सरकार में गृह मंत्री राम सेवर पैकरा।

सरकार किसी की भी हो। कांग्रेस की, भाजपा की या फिर किसी भी क्षेत्रीय दल की। हर सरकार में सत्ता का नशा उसके मंत्रियों पर चढ़ा होता है। और यही वजह है कि ऐसे लोग सरकारी मशीनरी और सरकारी तंत्र का इस्तेमाल निजी हित के लिए धड़ल्ले से करते रहे हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार का है, जिनके मंत्री ने सरकारी डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की एक टीम की ड्यूटी अपने बेटे की शादी में लगवाई है। मंत्री के बेटे की शादी में इस टीम की ड्यूटी से संबंधित एक चिट्ठी रायपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के दफ्तर से जारी की गई है।

सीएमओ के इस पत्र में लिखा गया है, “विशेष सचिव माननीय मंत्री छत्तीसगढ़ शासन गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, नया रायपुर के पत्र क्रमांक/993/VIP, रायपुर दिनांक-14.06.2017 के द्वारा दिए गए सूचनानुसार माननीय मंत्री महोदय के ज्येष्ठ पुत्र चि. लवकेश पैकरा का वैवाहिक कार्यक्रम सिल्वर स्प्रिंग रिसॉर्ट, वीआईपी रोड रायपुर में दिनांक 18.06.2017 को सम्पन्न किया जा रहा है। अत: उक्त वैवाहिक कार्यक्रम में आवश्यक व्यवस्था से चिकित्सा दल की ड्यूटी दिनांक 18.06.2017 को रात्रि 8.00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक निम्नलिखित अधिकारी एवं कर्मचारियों की लगाई जाती है।”

पत्र के मुताबिक पांच लोगों की ड्यूटी मंत्री के बेटे की शादी में लगाई गई है। उनमें डॉक्टर पंकज किशोर मिश्रा (चिकित्सा अधिकारी), मालती मदुलकर (फार्मासिस्ट), तारा साहु (स्टाफ नर्स), डी. केशव राव (कर्मचारी) और अशोक नेताम (चतुर्थ श्रेणी स्टाफ) शामिल हैं।

(फोटो- ANI)

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बिहार में भी स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की देखभाल के लिए उनके आवास पर सरकारी डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई थी।  बिहार के प्रतिष्ठित और बड़े सरकारी अस्पताल इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के तीन बड़े डॉक्टर और दो मेल नर्स 31 मई 2017 से लेकर 08 जून, 2017 तक लालू यादव के सरकारी आवास, 10 सर्कुलर रोड पर ड्यूटी में पदस्थापित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App