ताज़ा खबर
 

सीएम बघेल बोले- पेगासस के अफसर छत्तीसगढ़ में आकर कुछ लोगों से मिले थे, बनाई जांच कमेटी

सीएम ने कहा कि एनएसओ समूह का कहना है कि वे केवल सरकार के साथ काम करते हैं, भारत सरकार को यह बताना चाहिए कि उन्होंने उनके साथ सौदा किया है या नहीं। वे विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और यहां तक कि मंत्रियों की भी जासूसी कर रहे हैं। उद्देश्य क्या था?

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि उनके पास सूचना है कि भाजपा सरकार के समय पेगासस बनाने वाली कंपनी के अधिकारी यहां आए और कुछ लोगों से संपर्क किया था।। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से कहा है कि वे खुलासा करें कि उनकी किनसे मुलाकात हुई और किस तरह का सौदा किया है।

सीएम ने कहा कि एनएसओ समूह का कहना है कि वे केवल सरकार के साथ काम करते हैं, भारत सरकार को यह बताना चाहिए कि उन्होंने उनके साथ सौदा किया है या नहीं। वे विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और यहां तक कि मंत्रियों की भी जासूसी कर रहे हैं। उद्देश्य क्या था? इसकी जांच होनी चाहिए। इस मामले सफाई देते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और भाजपा नेता रमन सिंह ने कहा, “कई सालों के बाद भूपेश बघेल को सपना आता है कि 2017 में पेगासस के इस्तेमाल की घटना हुई थी। सोनिया गांधी के एक कॉल के बाद, वे आते हैं और कहते हैं कि फोन टैप किए गए और रिकॉर्ड जला दिए गए। ये झूठे और निराधार आरोप हैं।”

उधर, कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल कर राजनेताओं, पत्रकारों और अन्य लोगों की जासूसी करने के आरोपों की स्वतंत्र जांच की मांग की।

उन्होंने कहा, “यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है और इसकी तह तक जाने के लिए एक स्वतंत्र जांच आवश्यक है। जांच एक संयुक्त संसदीय समिति द्वारा या सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में की जानी चाहिए, क्योंकि भारत सरकार से निष्पक्षता की उम्मीद नहीं की जा सकती है।”

उन्होंने कहा कि गोपनीयता भंग हुई है, इसलिए भारत सरकार के पास इस मामले की स्वतंत्र जांच शुरू न करने का कोई कारण नहीं है, मामले में स्वतंत्र जांच का आदेश देना सरकार की जिम्मेदारी है। भारत सरकार सवालों के घेरे में है और जांच शुरू न करने का कोई कारण नहीं है।

Next Stories
1 पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कलह! CM के निर्देश का स्वास्थ्य मंत्री ने किया विरोध, बोले- मुझसे चर्चा न हुई
2 ऐसी अकड़! पुलिसकर्मी ने मास्क लगाने को कहा तो बोला- महापौर का बेटा हूं, अभी सस्पेंड करवा दूंगा
3 नक्सल एनकाउंटरः लापता कोबरा कमांडो की पत्नी बोली- पति बाद में पहले जवान, सरकार निभाए जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या?
X