ताज़ा खबर
 

छत्‍तीसगढ़: बीजेपी प्रत्‍याशी ने बांटा साढ़े सात करोड़ रुपये का सामान, कांग्रेस ने कराई शिकायत

सामग्री में घड़ी (लगभग 200 रुपये), टिफिन (200 रुपये), साड़ी (400 रुपये प्रति), पर्स (40 रुपये) शामिल हैं। 50,000 घरों के हिसाब पूर्ण वितरित सामग्रियों की कीमत लगभग 7.5 करोड़ रुपये बैठती है।

Author October 28, 2018 8:10 PM
भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। (फोटो सोर्स : Indian Express)

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार देर शाम मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से मुलाकात की और रायपुर पश्चिम से भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत के खिलाफ लगभग 7.5 करोड़ रुपये की सामग्री वितरित करने की शिकायत दर्ज कराई है। प्रतिनिधिमंडल की सदस्य पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने बताया कि रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लगभग 50,000 घरों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से चुनावी प्रलोभन स्वरूप सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वितरित की जा रही सामग्री में घड़ी (लगभग 200 रुपये), टिफिन (200 रुपये), साड़ी (400 रुपये प्रति), पर्स (40 रुपये) शामिल हैं। 50,000 घरों के हिसाब पूर्ण वितरित सामग्रियों की कीमत लगभग 7.5 करोड़ रुपये बैठती है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

 

इससे पहले कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और रायपुर के पूर्व डीएम ओ.पी चौधरी के खिलाफ कम्प्लेन की थी। चौधरी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा था। जिसकी शिकायत कांग्रेस ने जिला और राज्य निर्वाचन आयोग के ऑफिस में दर्ज कराई गई थी।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा था कि, खरसिया विधानसभा सीट से प्रत्याशी ओ.पी चौधरी युवाओं को सेविंग किट बांट रहे हैं। जिससे उनका प्रचार हो रहा है। कथित सेविंग किट में चौधरी की तस्वीर भी लगी है। निर्वाचन कार्यालय में कांग्रेस ने सेविंग किट का सेट भी जमा कराई थी। सेविंग किट में साबुन, डिटॉल की शीशी, कैंची और शेविंग क्रीम थी।

खरसिया विधानसभा सीट पर ओपी चौधरी की सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी उमेश पटेल से है। यहां  दूसरे दौर में यानी कि 20 नवंबर को वोट पड़ेंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App